• search
keyboard_backspace

पैरालंपिक में मेडल जीतने वालों को सरकार की बड़ी सौगात, इन खिलाड़ियों को मिलेगी ए ग्रेड की नौकरी

चंडीगढ़। पैरालंपिक में मेडल पाने वाले खिलाडि़यों को हरियाणा में बड़ी सौगात मिली है। अब उन्‍हें ए ग्रेड की नौकरी दी जाएगी। यह जानकारी जनसंपर्क एवं सूचना विभाग द्वारा दी गई। बताया गया कि, पैरा आर्चरी के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हरविंद्र सिंह ने कहा कि सीएम मनोहर लाल ने पैरा खिलाडि़याें की मांग को पूरा करके सराहनीय कार्य किया है। वहीं, पैरा आर्चरी के अंतरराष्‍ट्रीय खिलाड़ी हरविंद्र सिंह ने 'एक जैसा पदक एक जैसी सुविधाएं' लागू करने पर हरियाणा सरकार की सराहना की है।

haryana Players Those won medals in Paralympics, the government will provide A grade job

गौरतलब है कि, हरियाणा सरकार ने जनवरी माह में खेल नीति में बदलाव करने का निर्णय लिया था। जिसके अनुसार, सामान्य ओलंपिक खिलाड़ी और पैरा ओलंपिक खिलाड़ी को एसडीएम और डीएसपी की नौकरी को लेकर अलग-अलग कर दिया था। इन नौकरियों के लिए पैरा खिलाडिय़ों को मान्य नहीं माना जा रहा था। सरकार के इस फैसले के बाद हरियाणा के करीब 80 पैरा खिलाडिय़ों ने रोहतक में मीटिंग की थी। मीटिंग के बाद पैरालंपिक कमेटी ऑफ इंडिया की प्रधान दीपा मलिक और उनके साथ पैरालंपियन अमित सरोहा ने मोर्चा संभाल लिया था। सभी खिलाड़ी इस बारे में खेल मंत्री संदीप ङ्क्षसह से भी मिले थे।

आयुष्मान भारत योजना: हरियाणा के 15.51 लाख परिवार लाए जाएंगे दायरे में, सरकार ने चलाया विशेष अभियानआयुष्मान भारत योजना: हरियाणा के 15.51 लाख परिवार लाए जाएंगे दायरे में, सरकार ने चलाया विशेष अभियान

पैरालंपिक कमेटी ऑफ इंडिया की ओर से खिलाडिय़ों को आश्वासन दिया गया था कि इस बारे में हरियाणा के मुख्यमंत्री से विचार-विमर्श किया जाएगा। बाद में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री ने इन खिलाडिय़ों की मांग को पूरा किया। अब सामान्य ओलंपिक खिलाड़ी और पैरा ओलंपिक खिलाडिय़ों को नौकरियों में एक समान रखा जाएगा।

English summary
haryana Players Those won medals in Paralympics, the government will provide A grade job
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X