• search
keyboard_backspace

गृह मंत्री अनिल विज ने दिए एनसीबी को स्टाफ और सुविधाएं देने के निर्देश, नशा कारोबारियों की धरपकड़ होगी तेज

By Oneindia Staff

चंडीगढ़। हरियाणा में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) को जल्द ही स्टाफ और अन्य सुविधाएं मिल जाएंगी। एनसीबी को मजबूत करने को लेकर चल रहा चिट्ठी-पत्री का सिलसिला बुधवार से बंद हो गया। इस मसले पर डीजीपी मनोज यादव के साथ हुई बैठक में गृह मंत्री अनिल विज ने स्पष्ट किया कि एनसीबी का गठन हो चुका है और सभी आवश्यक सुविधाएं प्रदान की जाएं, ताकि हरियाणा में नशा कारोबारियों की धरपकड़ तेज हो।

Haryana Home Minister Anil Vij directed to give NCB staff

एनसीबी के मुखिया ने गृह मंत्री विज को पत्र लिखकर कहा था कि ब्यूरो को आवश्यक सुविधाएं नहीं दी जा रही हैं। इस कारण कार्रवाई में देरी हो रही है। इस पत्र के बाद डीजीपी ने गृह सचिव के माध्यम से गृह मंत्री को पत्र लिखकर एनसीबी को सुविधाएं देने में विलंब का कारण उदाहरण सहित बताया था। इसी मुद्दे पर बुधवार को भी चर्चा हुई। विज ने डीजीपी को कहा कि एनसीबी को जल्द ही स्टाफ और अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं।

एक हजार से ज्यादा गाड़ियां कंडम : डीजीपी के साथ चली लंबी बैठक में अनिल विज ने अन्य मामलों को लेकर भी जल्द कार्रवाई करने के लिए कहा है। हरियाणा पुलिस की एक हजार से ज्यादा गाड़ियां कंडम हो चुकी हैं। इन्हें कंडम घोषित करने की प्रक्रिया में लंबा समय लग जाता है। इस विषय पर शीघ्र ही वित्त सचिव के साथ बैठक कर समस्या का हल निकाला जाएगा।

पुलिस में इंस्पेक्टरों की कमी : हरियाणा पुलिस में 58 इंस्पेक्टर पदोन्नत होकर डीएसपी बन चुके हैं। इसकी वजह से फील्ड में इंस्पेक्टरों की कमी है। जल्द ही डिपार्टमेंटल प्रमेाशन कमेटी की बैठक बुलाकर पदोन्नति का इंतजार कर रहे सब इंस्पेक्टरों को पदोन्नत किया जाएगा। एनसीबी और एसटीएफ को इसके बाद ही स्टाफ दिया जाएगा।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए हरियाणा में 10वीं की परीक्षाएं रद्द, मनोहर लाल सरकार ने लिया फैसला

English summary
Haryana Home Minister Anil Vij directed to give NCB staff
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X