• search
keyboard_backspace

हरियाणा: 15 लाख पेंशन भोगियों का डाटा बैंक के साथ जोड़ा, 15 दिनों में सूची तैयार करने के आदेश

चंडीगढ़। हरियाणा में वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन. प्रसाद की ओर से प्रदेश के सभी जिला खजाना अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे 15 दिनों के अंदर-अंदर पेंशन भोगियों की सूची तैयार करें। वहीं, प्रधान लेखाकार विशाल बंसल ने बताया कि, राज्य में 220780 सर्विस पेंशनर्स में से 15 लाख एक हजार 680 पेंशनर्स का डाटा बैंकों के साथ जोड़ा जा चुका है। बता दिया जाए कि, वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन. प्रसाद मंगलवार को चंडीगढ़ के सेक्टर-3 स्थित हरियाणा निवास में पेंशन से संबंधित प्रोविजनल एवं न्यायालय में लंबित मामलों पर आयोजित तीसरी पेंशन अदालत में सभी खजाना अधिकारियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित कर रहे थे।

haryana pensioners

वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन. प्रसाद की ओर से बैठक के दौरान कहा गया कि, प्रदेश के सभी जिला-खजाना अधिकारी 15 दिनों के अंदर-अंदर पेंशन भोगियों की सूची तैयार करें। पेंशन चाहे खजाना कार्यालयों से या बैंकों के माध्यम से दी जा रही हो, पेंशन से संबंधित लंबित मामलों की सूची संबंधित उपायुक्तों के माध्यम से वित्त विभाग को भिजवाना सुनिश्चित करें ताकि ऐसे मामलों का तुरंत निपटान किया जा सके। वहीं, प्रधान लेखाकार विशाल बंसल ने कहा कि विभाग द्वारा ई-डेश बोर्ड भी लॉन्च किया जा रहा है ताकि पेंशन संबंधी मामलों की जानकारी भी इस पर उपलब्ध हो।

वित्त सलाहकार एवं परिवार पहचान पत्र की नोडल अधिकारी सोफिया दहिया ने परिवार पहचान पत्र योजना के बारे जानकारी दी और सभी पेंशनभोगियों से अनुरोध किया कि वे अपने-अपने जिलों में एडीसी कार्यालयों द्वारा परिवार पहचान पत्र बनवाने के लिए आयोजित किए जा रहे शिविरों में जाकर अपना परिवार पहचान पत्र अवश्य बनवा लें।

स्वर्णिम जयंती मुख्यमंत्री शहरी विकास योजना के तहत 4 शहरों को CM रूपाणी ने आवंटित कराए करोड़ों

English summary
haryana GOVERNMENT official says- data of 15-lakh pensioners has linked with the banks
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X