• search
keyboard_backspace

ओलंपिक की तैयारियों के लिए खिलाड़ियों को मिले 5-5 लाख रुपए, हरियाणा सरकार ने सीधे खाते में भेजी राशि

Google Oneindia News

चंडीगढ़, मई 18 : हरियाणा सरकार ने राज्य के 15 खिलाड़ियों को टोक्यो ओलंपिक की तैयारियों के लिए 5-5 लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि जारी की है। यह सब वो खिलाड़ी ने जिन्होंने टोक्यो ओलंपिक में क्वालीफाई किया है। सरकार ने इस खिलाड़ियों के बैंक खाते में सीधे राशि ट्रांसफर की है। हालांकि अभी 4 खिलाड़ी बाकी है, क्योंकि उनकी रकम कागजी कार्रवाई पूरी नहीं होने की वजह से अटकी हुई है, जिसकी प्रक्रिया जल्द पूरी करके ट्रांसफर कर दी जाएगी। कुल 19 खिलाड़ियों ने ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया है।

tokyo olympic

दरअसल, ओलंपिक की तैयारियों में खिलाड़ी दिन-रात कड़ी मेहनत करते हैं। इन तैयारियों में कई बार खिलाड़ियों के सामने आर्थिक संकट भी आता है, जिसको देखते हुए मनोहर सरकार ने ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करने वाले हरियाणा के हर खिलाड़ी को तैयारियों के लिए पांच लाख रुपये देने का एलान किया था। इस राशि से तैयारी कर रहे खिलाड़ियों को सीधा फायदा मिलेगा और अच्छी तैयारी हो सकेगी।

इन खिलाड़ियों को मिली राशि

सरकार की ओर से जिन खिलाड़ियों के खाते में पैसे डाले गए है उनमें पहलवान बजरंग पूनिया, विनेश फौगाट, सीमा बिस्ला, अंशु मलिक, सोनम मलिक, दीपक पूनिया, सुमित मलिक, रवि दहिया, शूटर मनु भाकर, यशस्विनी देशवाल, अभिषेक वर्मा, बॉक्सर अमित पंघाल, विकास यादव, मनीष कौशिक, पूजा वोहरा शामिल हैं। भाला फेंक में नीरज चोपड़ा, पैदल चाल के राहुल रोहिला, संदीप पूनिया, शूटर संजीव राजपूत के कागजात पूरे न होने के कारण राशि अटकी है।

खेल विभाग के डायरेक्टर पंकज नैन के मुताबिक ओलंपिक की तैयारियों में किसी भी खिलाड़ी को कोई परेशानी न हो, उसके लिए उनके खाते में पांच-पांच लाख रुपये भेजे गए हैं। अब खिलाड़ियों के सामने तैयारियों में आर्थिक परेशानी नहीं आएगी और वह देश के लिए मेडल जीतने को ज्यादा बेहतर तैयारी कर सकेंगे। खिलाड़ियों के लिए खेल विभाग की ओर से हर संभव मदद की जाएगी।

WHO ने हरियाणा के मुख्यमंत्री को 100 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर सौंपे, इंटीग्रेटिड कमांड-रिस्पांड कंट्रोल सेंटर लॉन्चWHO ने हरियाणा के मुख्यमंत्री को 100 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर सौंपे, इंटीग्रेटिड कमांड-रिस्पांड कंट्रोल सेंटर लॉन्च

सरकार की इस पहले के बाद पहलवान बजरंग पूनिया ने कहा कि ऐसे भी खिलाड़ी हैं, जिनके सामने तैयारियों में आर्थिक समस्या आती है। उन सभी खिलाड़ियों के लिए ओलंपिक से पहले मिलने वाली यह राशि काफी मददगार साबित होगी। इससे खिलाड़ी अपने स्तर पर कुछ अलग से सुविधा लेना चाहता है तो वह उस सुविधा को लेकर अपना खेल बेहतर कर सकता है। खानपान भी खिलाड़ी बेहतर रख सकता है। क्योंकि सभी खिलाड़ी ओलंपिक में देश के लिए मेडल जीतने को मेहनत कर रहे हैं।

English summary
Haryana Government gave 5-5 lakh rupees to 15 players for preparation of tokyo Olympic
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X