• search
keyboard_backspace

हॉकी टीम की जीत पर बोले हरियाणा के डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला- ‘इन खिलाड़ियों के सदा गीत गाए जाएंगे’

By Oneindia Staff
Google Oneindia News

चंडीगढ़। टोक्यो ओलंपिक-2020 में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने कांस्य पदक जीत लिया। इसके लिए हॉकी टीम ने टोक्यो में जर्मनी को 5-4 से हराया। इस जीत के तुरंत बाद हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने ट्वीट कर भारतीय पुरुष हॉकी टीम को बधाई दीं। दुष्यंत चौटाला ने लिखा- इतिहास बदलकर देश को हॉकी में पदक दिलाने वाले जांबाज़ खिलाड़ियों को हिंदुस्तान का सलाम!

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा, 'नाम गिनाए जाएंगे, किस्से सुनाए जाएंगे, इन हॉकी के खिलाड़ियों के सदा गीत गाए जाएंगे।' इतिहास बदलकर देश को हॉकी में पदक दिलाने वाले @TheHockeyIndia के जाँबाज़ खिलाड़ियों को हिंदुस्तान का सलाम,वंदन. देश को बधाई! हॉकी के नए युग की शुरुआत।

Haryanas Deputy CM Dushyant Chautala congratulations to victory of the Indian hockey team

गौरतलब है कि, भारत ने आखिरी बार 1980 के मॉस्को ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीता था। कांस्य पदक की बात की जाए तो भारत ने 1972 के म्यूनिख ओलंपिक में नीदरलैंड्स को हराकर यह पदक जीता था। टोक्यो में भारत का यह चौथा पदक है। भारत हॉकी के अलावा वेटलिफ्टिंग, बैडमिंटन और मुक्केबाजी में पदक जीत चुका है जबकि इस हार के साथ जर्मनी के हाथों 2016 के रियो ओलंपिक के बाद लगातार दूसरा कांस्य जीतने का मौका निकल गया।

ओलंपिक में रवि दहिया की फाइनल फाइट आज, कजाक पहलवान को पटखनी देने पर सोनीपत में घर खुशी से नाचीं दादी, बोलीं- बेटा गोल्ड ही ल्याइयोओलंपिक में रवि दहिया की फाइनल फाइट आज, कजाक पहलवान को पटखनी देने पर सोनीपत में घर खुशी से नाचीं दादी, बोलीं- बेटा गोल्ड ही ल्याइयो

सेमीफाइनल में मिली थी हार
भारतीय टीम सेमीफाइनल में बेल्जियम के हाथों हार गई थी। इसके बाद उसे कांस्य जीतने का मौका मिला था। जर्मनी के खिलाफ एक समय भारतीय टीम 1-3 से पीछे चल रही थी लेकिन सात मिनट में चार गोल करते हुए भारतीय खिलाड़ियों ने मैच की दिशा अपनी ओर मोड़ दी।

English summary
Haryana's Deputy CM Dushyant Chautala congratulations to victory of the Indian hockey team
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X