• search
keyboard_backspace

GST On Oxygen: डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पर जीएसटी हटाने की मांग की, बोले- ऐसा जल्द हो

चंडीगढ़। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र लिखकर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पर लगने वाले जीएसटी को हटाने की मांग की है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि, ज्यादातर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर का घरेलू उत्पादन नहीं है और कोविड-19 महामारी के चलते बड़ी मात्रा में इनका आयात किया जा रहा है। ऐसे में आम जनता के लिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को सस्ते दामों पर उपलब्ध करवाने के लिए इन्हें जीएसटी से मुक्त करने को लेकर केंद्र जल्द विचार करे।

उप मुख्यमंत्री ने 31 जुलाई तक निजी प्रयोग के लिए ई-कामर्स के माध्यम से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के आयात को मंजूरी देने और लगने वाले एकीकृत जीएसटी को 28 से घटाकर 12 प्रतिशत करने के लिए केंद्र सरकार का आभार जताया। वहीं, हरियाणा में पांच ऑक्सीजन प्लांट जल्द चालू होंगे। करनाल, पंचकूला, हिसार, सिरसा और फरीदाबाद के लिए ऑक्सीजन प्लांटों का सामान आ गया है। भिवानी और कुरुक्षेत्र सहित कई जिलों में ऑक्सीजन का काेटा बढ़ा दिया गया है।

Haryana Deputy CM demands removal of GST on oxygen concentrator

इधर, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गत दिवस कुरुक्षेत्र पहुंचे। सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक में उन्होंने जिले में हालात पर विस्तृत चर्चा की। साथ ही कोविड मरीजों के इलाज के लिए पोर्टल पर रजिस्टर्ड जिले के सभी 13 अस्पतालों में मरीजों की संख्या और प्रबंधों की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने सोनीपत में कहा कि, राज्य में पांच ऑक्सीजन प्लांट शीघ्र चालू किए जाएंगे। कोविड मरीजों के इलाज में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी।

छत्तीसगढ़ सरकार ने ऐसे रोकी कोरोना की रफ्तार, सीएम भूपेश बघेल ने उठाए ये अहम कदमछत्तीसगढ़ सरकार ने ऐसे रोकी कोरोना की रफ्तार, सीएम भूपेश बघेल ने उठाए ये अहम कदम

भिवानी दौरे के दौरान मुख्यमंत्री ने जिले के अधिकारियों के साथ बैठक में बताया कि जिले के लिए कोटा को बढ़ाकर 3.5 मीट्रिक टन किया गया है। जरूरत पड़ने पर इसे और बढ़ाया जाएगा। गुरुग्राम में भी उन्होंने अधिकारियों के साथ जिले के हालात पर चर्चा की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

English summary
Haryana Deputy CM Dushyant Chautala demands removal of GST on oxygen concentrator
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X