• search
keyboard_backspace

हरियाणा में लोगों को दिए जाएंगे 5-5 मास्क, जो नहीं पहनेंगे उनसे जुर्माना वसूला जाएगा

चंडीगढ़। देश के छह राज्यों में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को देखते हुए हरियाणा में सतर्कता बरती जाने लगी है। लोगों को कोरोना वायरस से बचाव हेतु जागरुक करने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने संबंधित अधिकारियों को सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क न लगाने वालों को कम से कम 5 मास्क देने और उनसे जुर्माना वसूलने का अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा, कोविड एप्रोप्रियेट व्यवहार का अनुपालन सुनिश्चित करने और कोरोना वायरस का प्रभावी ढंग से मुकाबला करने के लिए सक्रिय रणनीति बनाने के भी निर्देश दिए गए हैं।

Haryana CM manohar lal Khattar order to strict action against those who do not wearing masks

मुख्यमंत्री ने प्रदेश के लोगों से मास्क पहनने की अपील करते हुए कहा कि, हालांकि कोरोना वैक्सीन रोल आउट का अभियान चल रहा है, लेकिन हमें मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग के सभी दिशा-निर्देशों का पालन करते रहना चाहिए ताकि सभी सुरक्षित रहें और इस वायरस के प्रसार को रोकने में कामयाब हो सकें। मुख्यमंत्री प्रशासनिक सचिवों के साथ प्रदेश में कोविड-19 स्थिति के संबंध में समीक्षा बैठक ले रहे थे। मनोहर लाल ने अधिकारियों को कोविड-19 के प्रबंधन की तैयारियों में तेजी लाने, टेस्टिंग सुविधा बढ़ाने, कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग, क्लिनिकल मैनेजमेंट पर अधिक ध्यान केंद्रित करने के साथ-साथ जन-जागरूकता गतिविधियों को बढ़ाने के निर्देश दिए।

Haryana CM manohar lal Khattar order to strict action against those who do not wearing masks

हरियाणा: वैक्सीनेशन के बीच करनाल के स्कूल में 54 विद्या​र्थी कोरोना पॉजिटिव मिलेहरियाणा: वैक्सीनेशन के बीच करनाल के स्कूल में 54 विद्या​र्थी कोरोना पॉजिटिव मिले

उन्होंने कहा कि कोविड-19 दिशा-निर्देशों जैसे मास्क पहनना, हाथों की सफाई और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के बारे में व्यापक प्रचार सामग्री के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाए जाएं। इसके अलावा, उद्योगों में मौके पर जाकर जाँच करने और सार्वजनिक स्थानों जैसे शॉपिंग मॉल, बस स्टैंड, स्कूलों, कॉलेजों आदि में कोविड सावधानियों और दिशानिर्देशों को नियमित रूप से लागू करने और इसकी मॉनिटरिंग की जाए। इन स्थानों पर मास्क वितरण के साथ-साथ सफाई व्यवस्था को भी मजबूत किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि टीकाकरण अभियान को तेज करने के साथ-साथ पंचायती राज संस्थानों, स्थानीय निकायों और पुलिस विभाग के माध्यम से कोविड दिशा-निर्देशों को पुन: सख्ती से लागू किया जाना चाहिए।

English summary
Haryana CM manohar lal Khattar order to strict action against those who do not wearing masks
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X