• search
keyboard_backspace

हरियाणा में बीजेपी-जेजेपी के 600 दिन पूरे, CM खट्टर के किए ये ऐलान

Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 17: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सरकार के गुरुवार को 600 दिन पूरे हो गए। 600 दिन पूरे होने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया और अपनी सरकार की पहलों, उपलब्धियों के बारे में विस्तार से बताया। इस मौके पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला समेत उनकी पूरी कैबिनेट भी मौजूद थी। सीएम मनोहर लाल ने कहा कि आज मैं पूरे मंत्रिमंडल के साथ अपनी बात साझा कर रहा हूं। हमारे विपक्षी हमसे सालों के हिसाब पूछते हैं लेकिन हम सालों तक नही दिनों का भी हिसाब बता सकते हैं।

Haryana 600 days of BJP JJP government completed manohar lal khattar

सीएम ने इस दौरान सरकार ने हरियाणा ड्रोन निगम बनाने का एलान किया। दो चरण में 200 ड्रोन लिए जाएंगे, जिससे एरियल सर्वे में मदद मिलेगी। अभी सरकार के पास 50 ड्रोन हैं। सीएम ने कहा कि 200 वर्ग मीटर पर एक ड्रोन होगा, दस दिन में यह सर्वे पूरा कर लेंगे। उन्होंने कहा कि, 600 दिन में से 400 दिन में विकास की गति आपेक्षित नहीं थी। कोरोना महामारी का मुकाबला बड़ी चुनौती थी। हमसे जो बेहतर हो सका वो हमने किया है।

मनोहर लाल ने कहा कि कोविड एक्सग्रेशिया योजना आज से शुरू होगी। अपनों को गंवाने वाले बीपीएल परिवारों को सरकार दो लाख रुपये देगी। वहीं कोरोना से अपने माता-पिता को गंवाने वाले बच्चों को 10 लाख रुपये दिए जाएंगे। 12 लाख असंगठित श्रमिक परिवारों को 5 हजार रुपये दिए जाएंगे। कोरोना योद्धाओं को 5000 रुपये और तीन लाख छोटे दुकानदारों को भी 5000 रुपये मिलेंगे। सीएम ने कोविड लाभार्थियों के लिए 2 लाख रुपये की राशि मौके पर ही जारी की।

अफ्रीका में मिला दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा हीरा, डायमंड देख उड़ जाएंगे होशअफ्रीका में मिला दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा हीरा, डायमंड देख उड़ जाएंगे होश

सीएम ने कहा कि सरकार हर 100 दिन बाद उपलब्धियां गिनाएगी। सालों का हिसाब मांगने वालों को दिनों का हिसाब देंगे। मनोहर लाल ने कहा कि कोरोना फिर से न आए, यह कामना करते हैं।सीएम ने बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत देते हुए कहा कि अगर 10 हजार रुपये तक फिक्स चार्ज है तो वह पूरा माफ होगा। 40 हजार तक है तो 10 हजार माफ होगा और फिक्स चार्ज 40 हजार से अधिक है तो 25 प्रतिशत छूट मिलेगी।

English summary
Haryana 600 days of BJP JJP government completed manohar lal khattar
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X