• search
keyboard_backspace

हरिद्वार कुंभ मेला 2021: उत्तर प्रदेश की पुलिस और पीएसी संभालेगी व्यवस्था, CM त्रिवेंद्र ने की UP सीएम से बात

देहरादून। हरिद्वार में आयोजित होने वाले कुंभ मेला 2021 की सुरक्षा व्यवस्था अब यूपी पुलिस के हाथ में होगी। इसके लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से वार्ता की है। सीएम रावत ने 1000 पुलिस कर्मियों तथा 20 कम्पनी पीएसी उपलब्ध के लिए कहा है। सीएम रावत की अध्यक्षता में बुधवार को हुई कुंभ मेले की समीक्षा बैठक में यह जानकारी दी गई। दरअसल, कुंभ मेले में पांच से 15 अप्रैल की अवधि तक सुरक्षा के लिहाज से यह अतिरिक्त फोर्स जरूरी होगी।

Haridwar Kumbh Mela 2021: UP Police and PAC to handle arrangements

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बुधवार को अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए आगामी कुंभ मेले को सुरक्षित व व्यवस्थित ढंग से संपन्न करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि कुंभ मेले के कार्यों के संबंध में सभी आवश्यक स्वीकृतियों, कार्यों की गुणवत्ता एवं उपयोगिता आदि का प्रभावी क्रियान्वयन तत्परता के साथ सुनिश्चित किया जाए। यही नहीं उन्होंने बताया कि कुंभ मेले की सुरक्षा व्यवस्था हेतु उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ से वार्ता कर 1000 पुलिस कर्मियों तथा 20 कम्पनी पीएसी उपलब्ध कराने के लिए वार्ता करेंगे।

कुंभ मेले में यह व्यवस्था 5 से 15 अप्रैल की अवधि के लिए जरूरी होगी। सीएम ने कोविड-19 के दृष्टिगत सभी आवश्यक व्यवस्थायें यथा समय पर पूर्ण करने के भी निर्देश दिए हैं। सीएम ने सभी सम्बंधित विभागों से सभी स्थाई निर्माण कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने तथा अस्थाई निर्माण कार्यों को 15 मार्च तक पूर्ण करने को कहा है। कहा कि कुंभ कार्यों को पूर्ण करने में कोई कठिनाई न हो इसका ध्यान रखा जाना चाहिए।

बुधवार को सचिवालय में कुंभ मेले की व्यव्स्थाओं के सम्बन्ध में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि कुंभ के दृष्टिगत विभागीय स्तर पर सम्पादित होने वाली व्यवस्थाओं की एसओपी जारी करने के साथ ही डाक्यूमेन्टेशन पर ध्यान दिया जाय। उन्होंने इस सम्बन्ध में व्यापक जन जागरूकता के प्रसार पर भी बल दिया। इस अवसर पर सचिव नगर विकास शैलेश बगोली ने कुंभ मेले की व्यवस्थाओं के तहत किए जा रहे स्थायी एवं अस्थायी निर्माण कार्यों की जानकारी मुख्यमंत्री को दी।

ये भी पढ़ें:- Haridwar kumbh mela 2021: इस बार 10 अनुसूचित जाति और 5 महिलाओं को भी मिलेगी महामंडलेश्वर की उपाधि

English summary
Haridwar Kumbh Mela 2021: UP Police and PAC to handle arrangements
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X