• search
keyboard_backspace

गुजरात: CM रूपाणी ने “राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम” के तहत जरूरतमंदों को बंटवाया मुफ्त अनाज

अहमदाबाद। गुजरात में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की अगुवाई सूबे के जरूरतमंदों को मुफ्त अनाज मुहैया कराया गया। इसके साथ ही 101 तालुका में "राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम" में शामिल नए लाभार्थियों को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बधाई भी दी गईं। मुख्यमंत्री के लिए आयोजित कार्यक्रम के हिस्से के रूप में पूर्व संसदीय सचिव हर्षदभाई वसावा, पूर्व विधायक मोतीसिंह वसावा, प्रांत अधिकारी दीलीपभाई बारिया, जिला के अग्रणी मानसिंहभाई, रणजीतभाई टेलर सहित लाभार्थियों की उपस्थिति में राशन कार्ड वितरण कार्यक्रम राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत शामिल नए लाभार्थियों को राशन-पानी दिलाने पर बातचीत हुई। उनके अभिवादन के साथ इस योजना को डेडियापाड़ा कृषि विज्ञान केंद्र में दीप प्रज्वलित कर शुरु किया गया।

Gujarat govt distributes free food to needy under National Food Security Act during the pandemic

"राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम -2013" (NFSA) के तहत राज्य सरकार द्वारा किए गए सार्वजनिक अभियान के माध्यम से जिले के निर्माण श्रमिक, विकलांग लाभार्थी, वृद्ध पेंशनर, विधवाओं को सहायता मिलती है। एनएफएसए राशन कार्ड धारकों में शामिल हैं। इसके साथ ही, कोरोना महामारी के दौरान निराश्रित और जरूरतमंद लोगों को सरकार की ओर से सरकर की अन्नब्रह्म-आत्मनिर्भर भारत योजना के माध्यम से खाद्यान्न मुफ्त में प्रदान किया गया है।" यह बात पूर्व संसदीय सचिव हर्षदभाई वसावा ने अपने सामयिक संबोधन में कहीं।

"किसान सूर्योदय योजना" किसानों के लिए एक वरदान बन गई है और सरकार की विभिन्न योजनाएं हैं जिनका श्री वासवा ने लाभार्थियों से लाभ उठाने का अनुरोध किया है। उनके साथ, पूर्व विधायक मोतीसिंह वसावा ने कार्यक्रम के लिए एक सामयिक भाषण दिया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री विजयभाई रूपानी ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत शामिल नए लाभार्थियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बधाई दी और साथ ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आवश्यक मार्गदर्शन प्रदान किया।

Gujarat govt distributes free food to needy under National Food Security Act during the pandemic

सीएम योगी ने किया परिवहन विभाग की 55 करोड़ 70 लाख रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण

इस अवसर पर डेडियापाड़ा तालुका के विकलांग लाभार्थी, वृद्धावस्था पेंशनभोगी, विधवा पेंशनर और श्रमिक लाभार्थियों सहित 531 कार्ड धारकों को "राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम" के तहत उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों द्वारा नए लाभार्थियों को राशन कार्ड वितरित किए गए। कार्यक्रम में कोविड -19 के दौरान खाद्य और नागरिक आपूर्ति और स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए गए काम के साथ-साथ किसान सूर्योदय योजना पर एक फिल्म भी दिखाई गई। शुरुआत में, नानसिंहभाई वसावा ने अपने स्वागत भाषण में सभी का स्वागत करते हुए सभी के प्रति आभार प्रकट किया।

English summary
Gujarat govt distributes free food to needy under 'National Food Security Act' during the pandemic
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X