• search
keyboard_backspace

हरियाणा: सरकार ने कहा- बहुत जरूरी काम होने पर ही घर से निकलें, लॉकडाउन में किसानों से खरीद नहीं होगी

चंडीगढ़। हरियाणा में कोरोना-लॉकडाउन लगा है और इस दौरान मंडियों में किसानों से गेहूं खरीद नहीं होगी। सरकार ने अपील की है कि, लोग बिना किसी जरूरी कार्य के घर से बाहर न निकलें। प्रदेश में हुई फसल खरीद के संदर्भ में सरकार की ओर से यह जानकारी भी दी गई कि, प्रदेश में 396 मंडियों एवं खरीद केन्द्रों में पहली अप्रैल, 2021 से 4 मई, 2021 तक कुल 83.53 लाख टन गेहूं की आवक हुई है, जिसमें से कुल 80.56 लाख टन गेहूं की खरीद न्यूनतम समर्थन मूल्य पर राज्य की खरीद एजेंसियों द्वारा की गई है।

lockdown

इसके अलावा, 4 मई, 2021 तक लगभग 11,993 करोड़ रुपये की अदायगी किसानों के खातों में की गई है। जिसमें से खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग, हैफेड तथा हरियाणा राज्य भण्डारण निगम द्वारा 11,038 करोड़ रुपये तथा भारतीय खाद्य निगम द्वारा 955 करोड़ रुपये की अदायगी की गई है। एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि, प्रवक्ता ने बताया कि 49,94,13 किसानों के 921314 जे.फार्म बनाए जा चुके है । सभी सम्बंधित अधिकारियों को हिदायतें जारी की गई है कि मंडियों में खरीदे गए गेहूँ का उठान दैनिक आधार पर सुनिश्चित किया जाए।

हरियाणा सरकार ने निजी अस्पतालों के लिए कोरोना उपचार और एंबुलेंस के रेट फिक्स किए, जानिए यहांहरियाणा सरकार ने निजी अस्पतालों के लिए कोरोना उपचार और एंबुलेंस के रेट फिक्स किए, जानिए यहां

9 मई तक पूर्ण लॉकडाउन लगा है
सरकार के आदेशानुसार, पूरे हरियाणा में 9 मई तक पूर्ण लॉकडाउन लगा है। ऐसे में सरकार ने कहा कि, सभी किसान भाइयों से अनुरोध है कि इस महामारी के दौरान घर पर ही रहें व बिना किसी जरूरी कार्य के घर से बाहर न निकलें। लॉकडाउन के दौरान राज्य की सभी मंडियों में गेहूं खरीद का कार्य नहीं किया जाएगा व न ही कोई गेट पास जारी किया जाएगा।

English summary
govt appeals to farmers- dont leave home without necessary work, wheat will not be procured lockdown
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X