• search
keyboard_backspace

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के शिलान्यास की तैयारी, सीएम योगी करेंगे दौरा

By वनइंडिया स्टाफ
Google Oneindia News

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा। दिल्ली-एनसीआर के दूसरे और देश के सबसे बड़े नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास सितंबर के पहले सप्ताह में हो सकता है। केंद्र सरकार ने उत्तर प्रदेश से उन परियोजनाओं की जानकारी मांगी थी, जो शिलान्यास या लोकार्पण के लिए तैयार हैं। प्रदेश सरकार की ओर से भेजी सूची में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट शामिल है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी अगले माह गौतमबुद्ध नगर का दौरा कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के शिलान्यास के बाबत यह दौरा करेंगे, जिसमें परियोजना का पूरा ब्योरा भी देखेंगे।

Foundation stone of Noida Internation Airport may be led in September

विधानसभा चुनाव को लेकर अगले कुछ माह गौतमबुद्ध नगर में वीवीआइपी की गहमागहमी रहेगी। जिले में कई परियोजनाएं हैं, जिनका शिलान्यास होना है। इसमें सबसे प्रमुख नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट है। इसके साथ ही प्रदेश सरकार अपने स्तर से मेडिकल डिवाइस पार्क भी विकसित करने जा रही है। इनके शिलान्यास के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गौतमबुद्ध नगर आएंगे।

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पहले चरण का निर्माण कार्य जल्द से जल्द शुरू कराने के लिए अधिकारी जुटे हैं। अधिगृहीत जमीन से ग्रामीणों के विस्थापन का कार्य तकरीबन पूरा हो चुका है। नागरिक उड्डयन विभाग ने अधिगृहीत जमीन नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड नियाल को लीज भी कर दी है। सितंबर के पहले सप्ताह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एयरपोर्ट का शिलान्यास कर सकते हैं। इसकी तारीख की घोषणा जल्द होने की उम्मीद है।

सीएम योगी आदित्यनाथ भी गौतमबुद्ध नगर का दौरा कर सकते हैं। नोएडा एयरपोर्ट के शिलान्यास की तैयारी का जायजा लेने के अलावा वह प्राधिकरण की परियोजनाओं का भी शिलान्यास कर सकते हैं। मेडिकल डिवाइस पार्क का शिलान्यास भी जल्द होने की संभावना है। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए प्रदेश सरकार मेडिकल डिवाइस पार्क को जल्द से जल्द आगे बढ़ाना चाहती है, जहां चिकित्सकीय उपकरण बनाने वाली इकाइयां स्थापित होंगी। इसके अलावा टॉय पार्क का शिलान्यास भी जल्द हो सकता है।

English summary
Foundation stone of Noida Internation Airport may be led in September
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X