• search
keyboard_backspace

हरियाणा के पूर्व CM हुड्डा की गांवों के लोगों से अपील-शहर की तरफ आवाजाही न करें, क्‍योंकि...

चंडीगढ़। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा कोरोना से मुक्त हुए। वे गुड़गांव के अस्पताल में भर्ती थे। डिस्चार्ज होने के बाद उन्होंने आम जनता से अपील की। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि, कोरोना संक्रमण से जो गांव अभी तक बचे हुए हैं वो खास तौर पर सतर्कता बरतें। उन्होंने कहा कि, लोग गांव से शहर की तरफ आवाजाही न रखें या कम से कम रखें। मुख्यमंत्री बोले कि, गांव के लोग पिछली बार की तरह अपने-अपने गांवों में ठीकरी पहरा लगाएं।

नेता प्रतिपक्ष हुड्डा ने कहा कि, हरियाणा में हॉस्पिटल बेड, ऑक्सीजन और दवाईयों की घोर किल्लत से कोरोना बहुत तेजी से फैलता जा रहा है। सरकार कोरोना रोगियों के लिये हॉस्पिटल में बेड, ऑक्सीजन और दवाईयों आदि को मुहैया करा पाने में पूरी तरह से विफल रही है। उन्हेांने कहा कि, लगभग हर रोज़ हरियाणा में कहीं न कहीं से ऑक्सीजन की कमी के चलते अस्पतालों में भर्ती मरीजों के दम तोड़ने की दर्दनाक ख़बरें सामने आ रही हैं।

former haryana CM bhupinder singh hooda on covid 19, says- villagers should worry due to virus

हुड्डा बोले कि, खट्टर सरकार मीडिया में ऑक्सीजन की कमी न होने का दावा करती है तो हाईकोर्ट में ऑक्सीजन की कमी होने की बात मानती है। ये दोहरी बयानबाजी क्यों कर रही है सरकार? लोग सड़कों पर ऑक्सीजन के खाली सिलेंडर लेकर भटकने को मजबूर हैं, जो सरकार की घोर अव्यवस्था का जीता जागता सबूत है। सरकार लॉकडाउन के दौरान सरकार हाथ पर हाथ धरे न बैठे अपितु मरीजों के लिये अस्पतालों में बेड, ऑक्सीजन, दवाईयों आदि जितने भी संसाधनों की कमी है। उनकी उपलब्धता सुनिश्चित कराए। बेड, ऑक्सीजन, दवाईयों आदि की कमी से एक भी नागरिक की जान जाए ये अस्वीकार्य है।

उन्होंने कहा कि, हम इस संकट से निपटने के लिये प्रतिपक्ष के तौर पर हर तरह से सरकार का सहयोग करने के लिये तैयार हैं। हमारा मानना है कि ये समय राजनीति से ऊपर उठकर और एकजुट होकर कोरोना से लड़ाई लड़ने का है।

देश में कोरोना के 34 लाख एक्टिव केस, ऑक्सीजन की कमी नहीं : स्वास्थ्य मंत्रालयदेश में कोरोना के 34 लाख एक्टिव केस, ऑक्सीजन की कमी नहीं : स्वास्थ्य मंत्रालय

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने आम जनता से अपील की कि वो जब तक बहुत जरुरी न हो अपने घर से न निकलें। जो लोग गांवों में रह रहे हैं, वो बहुत जरुरी हो तभी शहर की तरफ आवाजाही करें। इसके अलावा, कोरोना संक्रमण से जो गांव अभी तक बचे हुए हैं वो खास तौर पर सतर्कता बरतें और गांव से शहर की तरफ आवाजाही न रखें या कम से कम रखें और पिछली बार की तरह अपने-अपने गांवों में ठीकरी पहरा लगाएं।

उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना से इस बड़ी लड़ाई में हर व्यक्ति अपनी जिम्मेदारी को समझे, पूरी सावधानी बरतें और एक जिम्मेदार नागरिक की तरह कोरोना के फैलाव पर रोक लगाए। पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा ने कहा कि मौजूदा बेकाबू हालत को देखते हुए सभी को संयम दिखाना होगा। शादी-ब्याह और मृत्यु पर भीड़ के रूप में अधिक लोगों को इकठ्ठा होने से बचना चाहिए। परिवार के लोग प्रतीकात्मक रूप से इन रिवाजों को निभाने का फैसला लें और प्रशासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की पालना करें।

English summary
former haryana CM bhupinder singh hooda on covid 19, says- villagers should worry due to virus
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X