• search
keyboard_backspace

हरियाणा में पहली बार किसी पार्टी ने बड़े स्तर पर युवाओं को दिलाया रोजगार- दिग्विजय चौटाला

Google Oneindia News

चंडीगढ़, 20 जून। जननायक जनता (JJP) पार्टी के प्रदेश प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा है कि प्रदेश की बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार द्वारा अपने पहले 600 दिनों के कार्यकाल में रोजगार और निवेश बढ़ाने के लिए मजबूत बुनियाद रखी गई है, जिससे प्रदेश का युवा रोजगार की तरफ और हरियाणा प्रदेश उन्नति की दिशा में नए आयाम स्थापित करेगा। उन्होंने कहा कि पहली बार किसी सरकार ने राज्य के युवाओं को बड़ी संख्या में रोजगार दिलाने के लिए गंभीरता से कार्य किया है।

Digvijay Chautala

जेजेपी प्रधान महासचिव ने कहा कि गठबंधन सरकार ने युवाओं के स्किल सुधारने से लेकर उन्हें रोजगार मुहैया करवाने तक की व्यवस्था बनाई है। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि सरकार द्वारा रोजगार पोर्टल, रोजगार सहायता केंद्र व कॉल सेंटर, मिस्त्री हरियाणा पोर्टल, उद्योगों व कर्मचारियों का डाटा एकत्रित करने जैसे नये कदम उठाए गए है। उन्होंने कहा कि यही नहीं हरियाणा कौशल विकास मिशन के तहत करीब 75 हजार युवाओं को कौशल प्रशिक्षण देना और प्रत्येक जिले में मॉडल कौशल केंद्र खोलने के लिए सरकार द्वारा कार्य करना युवाओं के हित में है। वहीं जल्द ही सरकार उद्योग मित्र के नाम से एक योजना लेकर आएगी, जिससे युवाओं को उद्योगों की आवश्यकता अनुसार रोजगार दिलाने के लिए प्रशिक्षण दिए जाएंगे।

उन्होंने निजी क्षेत्र में प्रदेश के युवाओं को 75 प्रतिशत नौकरियां का हक दिलाने के लिए रोजगार बिल, नई औद्योगिक नीति, नया एमएसएमई निदेशालय बनाए जाने को ऐतिहासिक कदम बताते हुए कहा कि इससे राज्य में निवेश बढ़ाने और युवाओं को रोजगार देने में गति मिलेगी।

ये भी पढ़ें: पंडित माधवराव सप्रे की जयंती पर बोले CM भूपेश बघेल, हिन्दी राष्ट्रीय अस्मिता का प्रतीकये भी पढ़ें: पंडित माधवराव सप्रे की जयंती पर बोले CM भूपेश बघेल, हिन्दी राष्ट्रीय अस्मिता का प्रतीक

English summary
First time in Haryana, any party provided employment to the youth on a large scale, says Digvijay Chautala
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X