• search
keyboard_backspace

विधायक 5 करोड़ तक के विकास कार्यों का एस्टीमेट सरकार को भेजें: डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला

चंडीगढ़. हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि जो भी विधायक अपने विधानसभा क्षेत्र के लिए पांच करोड़ रुपये तक के विकास कार्यों का एस्टीमेट बनाकर पंचायत विभाग को समय रहते भिजवा देंगे उनके कार्यों को यथाशीघ्र पूरा करवाया जाएगा। उपमुख्यमंत्री आज विधानसभा बजट सत्र में प्रश्नकाल के दौरान एक विधायक द्वारा पूछे गए प्रश्न का जवाब दे रहे थे।

 Dushyant Chautala to MLAs over estimate of development works in their constituencies

डिप्टी सीएम ने बताया कि 20 दिसम्बर, 2019 को मुख्यमंत्री ने घोषणा की थी, जिसके तहत प्रत्येक विधायक अपने विधानसभा क्षेत्र में पांच करोड़ रुपये तक के विकास कार्यों की सिफारिश कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत अब तक 239.03 करोड़ रुपये तक के विकास कार्य स्वीकृत हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि सरकार समय के साथ अपनी घोषणा को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि वित्त वर्ष 2020-21 के आरंभ में कोरोना महामारी के कारण काम अवश्य प्रभावित हुआ था परंतु अब फिर सुचारू हो गया है।

हरियाणा सरकार बना रही है 'एयरोस्पेस एंड डिफेंस पॉलिसी', डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला ने बताए फायदेहरियाणा सरकार बना रही है 'एयरोस्पेस एंड डिफेंस पॉलिसी', डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला ने बताए फायदे

सदन में दुष्यंत चौटाला चौटाला ने बेरी, दादरी, इसराना, नारनौंद, कालका आदि विधानसभा क्षेत्रों के विधायकों से अनुरोध किया कि वे भी अपने-अपने क्षेत्र के लिए विकास कार्यों का एस्टीमेट बनाकर जल्दी भेजें ताकि धनराशि जारी की जा सके।

उन्होंने एक अन्य प्रश्न के उत्तर में बताया कि वैसे तो हांसी शहर का बाईपास नेशनल हाईवे अथॉरिटी द्वारा बनाया गया है, अगर फिर भी आवश्यकता महसूस हुई तो हांसी शहर के पूर्वी बाईपास से पश्चिमी बाईपास तक बकाया 2.5 किलोमीटर सड़क को फोरलेन करवाने के लिए फिजिबलटी चैक करवा ली जाएगी।

English summary
Haryana Deputy Chief Minister Dushyant Chautala to MLAs over estimate of development works in their constituencies
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X