• search
keyboard_backspace

हरियाणा में मंत्रिमंडल विस्तार: नड्डा से मिले डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला, कई मुद्दों पर हुआ मंथन

चंडीगढ़। हरियाणा में मंत्रिमंडल विस्तार की कवायद फिर से शुरू हो गई है। सत्ताधारी भाजपा-जेजेपी गठबंधन को अब दो नए मंत्रियों को शपथ दिलानी है। इसी संदर्भ में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने देश की राजधानी नई दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा से मुलाकात की। जहां बोर्ड-निगमों में नियुक्तियों को लेकर भी मंथन हुआ।

Deputy CM Dushyant Chautala met JP Nadda, talk on Cabinet expansion in Haryana

अभी तक की जानकारी में यह सामने आया है कि, गठबंधन सरकार के जो दो नए मंत्री बनने हैं, उनके एक जेजेपी के कोटे का मंत्री शामिल है। सबकुछ ठीक रहा तो जल्द ही जेजेपी अपने कोटे के मंत्री को जल्द शपथ दिला सकती है। उधर, भाजपा दो विधानसभा उप चुनावों के बाद अपने कोटे का मंत्री बना सकती है। नड्डा के साथ चौटाला की जो मीटिंग हुई है, उसमें दोनों नेताओं के बीच प्रदेश के ताजा राजनीतिक हालातों पर भी काफी देर तक मंथन हुआ है।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने हालांकि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ हुई मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया है। किंतु माना जा रह है कि इस दौरान बोर्ड निगमों में चेयरमैन पद और मंत्रिमंडल विस्तार खासा मुद्दे रहे। सूबे में पंचायत चुनाव भी होने हैं।

हरियाणा के इस शहर में जापानी कंपनी ने 10 केएलडी एसटीपी लगाया, CM खट्टर ने किया शुभारंभहरियाणा के इस शहर में जापानी कंपनी ने 10 केएलडी एसटीपी लगाया, CM खट्टर ने किया शुभारंभ

इधर, सीएम ने दीं शुभकामनाएं
हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने बाबा साहेब डा0 भीमराव अम्बेडकर जयंती एवं बैसाखी के अवसर पर प्रदेश के लोगों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। आज यहां जारी एक संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि चैत्र नवरात्रि और विक्रमी सम्वत 2078 भी आज से ही शुरू हुए हैं। उन्होंने कहा कि देश के उत्तरी राज्यों में जहां बैसाखी के पर्व से फसल की कटाई शुरू होती है वहीं देश के अन्य राज्यों में भिन्न-भिन्न नाम और तरीकों से इस पर्व को मनाया जाता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि, बाबा साहेब डा0 भीमराव अम्बेडकर की देश के संविधान के निर्माण में विशेष भूमिका रही है। उन्होंने कहा कि डा0 अम्बेडकर ने अपना समस्त जीवन देशवासियों विषेशकर, गरीबों तथा समाज के कमजोर एवं पिछड़े वर्गों के उत्थान तथा कल्याण में लगा दिया था। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने डा0 भीमराव अम्बेडकर, महर्षि वाल्मीकी, संत रविदास व संत कबीर जैसे महापुरुषों की जयंतियों को सरकारी तौर पर मनाने का निर्णय लिया है ताकि लोगों में सामाजिक समरस्ता का संदेश पहुंचाया जा सके। मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि वे इन पावन पर्वों को मिलजुल कर स्नेह एवं भाईचारे की भावना से मनाएं।

English summary
Deputy CM Dushyant Chautala met JP Nadda, talk on Cabinet expansion in Haryana
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X