• search
keyboard_backspace

ऑक्सीजन की कमी के कारण हुई मौत तो दिल्ली सरकार देगी 5 लाख का मुआवजा, LG से मंजूरी का है इंतजार

Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 5। कोरोना महामारी की दूसरी लहर में देश के अंदर पिछले दो महीनों में करीब सवा लाख लोगों की जान चली गई। इन लाखों लोगों की मौत में से कई लोगों की मौत के पीछे ऑक्सीजन की कमी भी एक समस्या थी। दिल्ली सरकार अब ऐसे लोगों की मदद के लिए आगे आई है। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों पर अब दिल्ली सरकार 5 लाख का मुआवजा देने पर विचार कर रही है।

Arvind kejriwal

एलजी की मंजूरी के लिए भेजी गई फाइल

इसको लेकर दिल्ली सरकार ने 4 सदस्यीय कमेटी का गठन भी किया है जो कि इस तरह के मामलों की जांच करेगी। साथ ही इस काम को अंजाम तक पहुंचाने के लिए मुख्यमंत्री ने उप राज्यपाल की मंजूरी के लिए फाइल उनके पास भेज दी है। एलजी की मंजूरी के साथ ही ये कमेटी अपना काम शुरू कर देगी।

मेडिकल टीम करेगी क्लेम की जांच

दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जानकारी देते हुये कहा कि कोरोना की दूसरे लहर के दौरान जब दिल्ली ऑक्सीजन की भारी कमी से जूझ रही थी। उस समय कुछ लोगों का ऑक्सीजन की कमी से निधन हुआ। दिल्ली सरकार ने इसे गंभीरता से लिया है और 4 सदस्यीय एक टीम का गठन किया है। मेडिकल एक्सपर्ट्स की ये टीम सप्ताह में 2 बार ऑक्सीजन की कमी से निधन पर आए हरेक क्लेम की जांच करेगी। इसके बाद प्रत्येक पीड़ित परिवार को 5 लाख रुपये की सहायता राशि दी जाएगी।

उप-मुख्यमंत्री ने साझा किया कि कमिटी का गठन कर उसके अप्रूवल की फ़ाइल उपराज्यपाल के पास भेज दी गई है. उपराज्यपाल से अप्रूवल मिलने के तुरंत बाद ही ये कमिटी अपना काम शुरू कर देगी।

ये भी पढ़ें:सत्येंद्र जैन ने केंद्र की टीकाकरण पॉलिसी पर उठाए सवाल, कहा- हमें मांग के अनुसार नहीं मिल रहा टीकाये भी पढ़ें:सत्येंद्र जैन ने केंद्र की टीकाकरण पॉलिसी पर उठाए सवाल, कहा- हमें मांग के अनुसार नहीं मिल रहा टीका

English summary
Delhi government will give 5 lakh compensation if death occurs due to lack of oxygen
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X