• search
keyboard_backspace

Delhi: उत्तरी नगर निगम के कर्मचारियों को जल्द मिलेगी सैलेरी, सरकार से मिले 293 करोड़ रुपए

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 24 जुलाई। दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने उत्तरी दिल्ली नगर निगम (NDMC) के कर्मचारियों के वेतन की पहली किस्त का 293 करोड़ रुपए जारी कर दिए है। दिल्ली के शहरी विकास मंत्री सत्येंद्र जैन (Urban Development Minister Satyendar Jain) ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दिल्ली नगर निगम को वेतन देने में काफी दिक्कत आ रही थी।

Satyendar Jain

दिल्ली सचिवालय (Delhi Secretariat) में मीडिया से बातचीत करते हुए मंत्री सत्येन्द्र जैन ने बताया कि गुरुवार को दिल्ली सरकार ने उत्तरी दिल्ली नगर निगम को अपने कर्मचारियों के वेतन का जल्द से जल्द भुगतान करने के लिए 293 करोड़ रुपए का अग्रिम भुगतान किया है। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि निगम कर्मचारियों को जल्द से जल्द उनको वेतन दे देगा। इस दौरान सत्येंद्र जैन ने केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी द्वारा किसानों के मुद्दे पर की गई राजनीतिक टिप्पणी पर भी बोला, उन्होंने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। सत्येन्द्र जैन ने कहा कि किसान अन्नदाता है, उनको इन अपशब्दों से बुलाना दुर्भाग्यपूर्ण और बेहद शर्मनाक है।

यह भी पढ़ें: कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार रहें अधिकारी- ओडिशा सीएम नवीन पटनायक

दरअसल इससे पहले नगर निगम के कर्मचारियों के वेतन को लेकर बीजेपी और आप पार्टी में खूब खटपट हुई थी. वहीं, बीजेपी ने दिल्ली सरकार पर फंड जारी न करने का आरोप लगाया था, जबकि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली सरकार पर फंड का सही इस्तेमाल न करने का आरोप लगाया था। इस आरोप-प्रत्यारोप के बीच नगर निगम के कर्मचारियों का वेतन प्रभावित हो रहा था। इस बार नई किश्त जारी होने के बाद कर्मचारियों का वेतन सही समय से मिलने की उम्मीद है।

हालांकि इससे पहले नगर निगम कर्मचारियों के वेतन और पेंशन नहीं मिलने से नाराज दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली सरकार को निर्देश दिया था कि वह ग्रांट्स-इन-एड (जीआइए) और बेसिक टैक्स असाइनमेंट (बीटीए) की दूसरी और तीसरी तिमारी के रूप में 10 दिन के अंदर उत्तर दिल्ली नगर निगम को 293 करोड़ रुपए जारी करे, जिससे वेतन-पेंशन के भुगतान के अंतर को निपटाया जा सके।

English summary
Delhi: Employees of Northern Municipal Corporation will soon get salary, Rs 293 crore received from the government
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X