• search
keyboard_backspace

AAP ने कहा- दिल्ली में होम क्वारंटाइन में उपचार करा रहे मरीजों के घर से कूड़ा नहीं उठा रही MCD

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली में सत्‍तारूढ़ आम आदमी पार्टी का कहना है कि, भाजपा शासित एमसीडी होम क्वारंटाइन में उपचार करा रहे मरीजों के घर से कूड़ा नहीं उठा रही। आम आदमी पार्टी के एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने ये आरोप लगाए हैं। प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करके दुर्गेश पाठक ने कहा कि, पूरी दिल्ली में कोरोना का प्रकोप चल रहा है। बीते दिन भी दिल्ली में लगभग 35000 मामले आए। इससे लड़ने के लिए दिल्ली सरकार ने आज से 6 दिनों का लॉकडाउन शुरू किया है। मुझे खुशी है कि दिल्ली की जनता ने इस फैसले में सहभागिता दिखाई और एक-एक व्यक्ति इस लॉकडाउन का अच्छे से पालन कर रहा है।

Delhi AAP Durgesh Pathak says- BJP MCD not taking garbage from home quarantine Corona patients

दुर्गेश पाठक ने कहा कि, ''आज दिल्ली में लगभग 37337 लोग घर पर रहकर ही कोरोना का उपचार कर रहे हैं. दिल्ली सरकार के डॉक्टरों और दिल्ली सरकार की व्यवस्थाओं के साथ जुड़े हुए हैं. इस पूरी प्रक्रिया में एक अहम रोल भारतीय जनता पार्टी की एमसीडी का है. दरअसल जो भी मरीज होम क्वारंटाइन में जाता है, वह जो भी सामान इस्तेमाल करता है फिर चाहे वो खाना हो या कपड़े, उसे आप कूड़े में फेकते हैं. इस कूड़े की एक गाइडलाइन है, जिसके तहत उस सामान को प्रोसेस करके एमसीडी को उठाना होता है. भाजपा की एमसीडी के पास रिपोर्ट होती है कि किस घर में कौन व्यक्ति क्वारंटाइन है. उन घरों में एमसीडी की एक खास गाड़ी जाती है, जिसके माध्यम से सारे कूड़े को उठाकर एक अलग तरीके से प्रोसेस किया जाता है. दुर्भाग्य यह है कि भारतीय जनता पार्टी के नेता राजनीति तो करते हैं, लेकिन जब काम करने की बात आती है तो काम नहीं करते हैं. आज 37000 मरीज, जो अपने घरों में क्वारंटाइन में हैं, इन परिवारों का जो कूड़ा उठना होता है, यह काम दिल्ली भाजपा की एमसीडी का है, लेकिन वह इस कूड़े को नहीं उठा रही है. कई घरों में तो 7 से 10 दिनों बाद भी कूड़ा उठाया नहीं जा रहा है।''

दुर्गेश पाठक ने कहा- अगर इस कूड़े को सही तरीके से प्रोसेस नहीं किया गया और कहीं भी इधर-उधर फेंक दिया जाए तो यह सही नहीं है. अभी लोगों को जानकारी नहीं है कि इस कूड़े को यदि कहीं भी फेंक दिया जाए तो कोरोना और बढ़ेगा जिसके लिए सिर्फ और सिर्फ भारतीय जनता पार्टी की एमसीडी जिम्मेदार होगी. यह समय राजनीति का नहीं है. उन्होने कहा कि भारतीय जनता पार्टी से कहना चाहूंगा कि आपने पिछले 4 सालों में और पिछले 15 सालों में जो दिल्ली का नुकसान किया है वह तो ठीक है, लेकिन इस कोरोना के समय में आप लोगों के साथ खड़े रहिए. जो 37000 लोग होम आइसोलेशन में है, उनके घर से समय पर कूड़ा उठाइए.

कोरोना पर वार : डीआरडीओ पानीपत में बनाएगा 500 से 1000 बेड का कोविड अस्पताल

दुर्गेश पाठक ने कहा कि आदेश गुप्ता से भी कहना चाहता हूं कि राजनीति बाद में करिएगा. पहले आप एक टीम तैयार कीजिए और खुद व्यक्तिगत रूप से इसको मॉनिटर करिए कि हर एक घर से कूड़ा उठाया जाए, क्योंकि यदि इस कूड़े का निष्पादन ठीक से नहीं किया जाएगा, तो चाहे जितना काम कर लो, इस कूड़े के कारण कोरोना बहुत ज्यादा बढ़ता रहेगा.

दुर्गेश पाठक ने कहा कि एमसीडी से कहना चाहता हूं कि यह आपका काम है, इसे आप करिए. आप राजनीति मत करिए. दिल्ली की जनता ने आप को वोट देकर जो आपको काम दिया है, जो लोग होम आइसोलेशन में हैं उनका इलाज तो दिल्ली सरकार कर रही है, लेकिन उनके कूड़े को उठाने का जो काम है वह एमसीडी की ज़िम्मेदारी है. भाजपा राजनीति ना करे और इसे जल्द से जल्द एक्टिवेट करें. आज दिल्ली में जो 37000 लोग हैं, उनके घरों से कूड़ा उठ नहीं रहा है, उसे समय पर उठाइए।

English summary
Delhi AAP Durgesh Pathak says- BJP MCD not taking garbage from home quarantine Corona patients
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X