• search
keyboard_backspace

हरियाणा में फसल खरीद: 9828 आढ़तियों को 1.18 करोड़ ब्याज के तौर पर देगी खट्टर सरकार

चंडीगढ़। हरियाणा में पिछले 1 अप्रैल से रबी सीजन की फसल गेंहू की खरीद हो रही है। इस बीच हरियाणा सरकार ने आढ़तियों के हित में अहम कदम उठाते हुए फसल खरीद-सीजन की समाप्ति के 15 दिन के बाद हुई अदायगी पर 9 पर्सेंट ब्याज भी देने का निर्णय लिया है। इससे प्रदेश के 9828 आढ़तियों को लगभग 1.18 करोड़ रुपए ब्याज के रूप में मिलेंगे।

Crop purchase in Haryana: govt will provide 1.18 crore as interest to 9828 jobbers

एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि राज्य सरकार ने फैसला किया है कि, खरीफ मार्केटिंग सीजन 2020-21 के दौरान जिन आढ़तियों को सीजन की समाप्ति के 15 दिन के बाद (अर्थात 1 जनवरी 2021 के पश्चात) फसल की कीमत की अदायगी प्राप्त हुई है, उनको देरी से मिली मूल धनराशि पर 9 पर्सेंट ब्याज का भुगतान भी किया जाएगा।

सरकारी अधिकारी ने कहा कि, उक्त 9828 आढ़तियों का ब्यौरा ई-खरीद पोर्टल से प्राप्त किया गया है। उन्होंने कहा कि, भुगतान से पूर्व ई-खरीद पोर्टल से प्राप्त रिपोर्ट को सम्बधित आढ़ती को भेजकर उसकी धनराशि पर सहमति प्राप्त करके धनराशि को उसके बैंक खाते में स्थानांतरित कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि, राज्य सरकार के इस निर्णय से प्रदेश सरकार लगभग 1.18 करोड़ रुपए का भुगतान आढ़तियों को ब्याज के तौर पर करेगी।

हरियाणा में एशिया के सबसे बड़े 2 वेयरहाउस बनाएगी फ्लिपकार्ट, डिप्टी CM बोले- 12 हजार लोगों को नौकरी मिलेगीहरियाणा में एशिया के सबसे बड़े 2 वेयरहाउस बनाएगी फ्लिपकार्ट, डिप्टी CM बोले- 12 हजार लोगों को नौकरी मिलेगी

उन्होंने आगे बताया कि, इनमें खाद्य विभाग से सम्बन्धित 6435 आढ़तियों को करीब 63 लाख 8 हजार रुपए ,हरियाणा वेयर हाउसिंग निगम से सम्बन्धित 3351 आढ़तियों को करीब 17 लाख 21 हजार रुपए तथा हैफेड की 42 सहकारी समितियों को 37 लाख 30 हजार रुपए की राशि ब्याज के रूप में दी जाएगी।

English summary
Crop purchase in Haryana: govt will provide 1.18 crore as interest to 9828 jobbers
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X