• search
keyboard_backspace

गोरखपुर: कोरोना वार्ड से हटाए गए कर्मियों का सीएम योगी ने लिया संज्ञान, फिर से नियुक्ति मिलने की उम्मीद

By Oneindia Staff
Google Oneindia News

गोरखपुर। बाबा राघव दास मेडिकल कालेज के कोरोना वार्ड में दूसरी लहर के दौरान तीन माह के लिए नियुक्त किए गए 350 कर्मियों के पुन: काम पर लौटने की उम्मीद जग गई है। प्राचार्य के निर्देश पर उन्हें 30 जून को कार्यमुक्त कर दिया गया है। इसमें 150 स्टाफ नर्स, 100-100 वार्ड ब्वाय व सफाई कर्मी शामिल हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस संबंध में प्राचार्य को बुलाकर जानकारी ली। इसके बाद उम्मीद जताई जा रही है कि कर्मियों को पुन: काम पर बुलाया जा सकता है।

Corona Ward employees may get appointed again after direction of CM Yogi

मार्च में जब कोरोना संक्रमण तेजी से बढऩे लगा तो मेडिकल कालेज के सामने स्वास्थ्य कर्मियों का संकट खड़ा हो गया था। शासन के निर्देश पर तीन माह के लिए कर्मियों की नियुक्ति की गई। 30 जून को उनका तीन माह समाप्त हो गया। इसलिए प्राचार्य ने उन्हें हटाने का निर्देश जारी कर दिया। यह बात शासन तक पहुंची तो मुख्यमंत्री ने संज्ञान लिया और गोरखपुर दौरे के दौरान उन्होंने प्राचार्य डा. गणेश कुमार से पूछा कि कर्मियों को क्यों हटाया गया? प्राचार्य ने कहा कि उनकी नियुक्ति मात्र तीन माह के लिए ही की गई थी। बिना शासन के निर्देश के हम इसे आगे नहीं बढ़ा सकते थे।

सीएम ने फिर पूछा कि यदि संक्रमण लौटा तो क्या करोगे? इस सवाल का जवाब प्राचार्य के पास नहीं था। फिलहाल तत्काल मुख्यमंत्री ने कोई निर्देश नहीं दिया। लेकिन प्राचार्य का कहना है कि शासन स्तर पर इस संबंध में बात चल रही है। उम्मीद है कि कर्मियों को बुला लिया जाए। यह पूरे प्रदेश का मामला है। जो भी शासन से निर्देश आएगा, उसका पालन किया जाएगा।

कर्मियों को अभी वेतन नहीं मिला है। प्राचार्य का कहना है कि शासन में उनका बजट भेज दिया गया है। शीघ्र ही वेतन आ जाएगा। कर्मियों को प्रदान कर दिया जाएगा।

English summary
Corona Ward employees may get appointed again after direction of CM Yogi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X