• search
keyboard_backspace

कोविड को लेकर टीम-09 को सीएम योगी ने दिए निर्देश, बुलंदशहर और बरेली में सोमवार से मिलेगी कोरोना कर्फ्यू से छूट

Google Oneindia News

लखनऊ, जून 05: कोरोना संक्रमण की रफ्तार उत्तर प्रदेश में अब धीमी पड़ रही है। कोरोना की रफ्तार धीमी पड़ने पर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने कोरोना नियंत्रण के लिए गठित 'टीम-09' के अधिकारियों के साथ बातचीत की और दिशा-निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा कि कोरोना महामारी से प्रदेश को सुरक्षित रखने की दिशा में लगातार किए जा रहे है प्रयासों के अच्छे परिणाम मिल रहे हैं।

Corona curfew relaxation will be available in Bulandshahr and Bareilly districts from Monday

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या अब घटकर 19,438 हो गई है। तो वहीं, रिकवरी दर प्रदेश में 97.6 प्रतिशत हो गई है। कोरोना संक्रमण से प्रदेश में 04 जून को 120 लोगों की मृत्यु दर्ज़ की गई। प्रदेश में 3,09,017 सैंपल की जांच शुक्रवार को हुई है। साथ ही, 4,01,582 वैक्सीन की डोज़ भी प्रदेश की जनता को लगाई गई। पूरे प्रदेश में साढ़े 5,000 से अधिक केंद्रों पर वैक्सीन का आयोजन किया जा रहा है। अब तक हम कुल 1,62,42,637 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज़ दे चुके हैं। 35,95,560 लोगों को दूसरी डोज़ दे चुके हैं।

ये भी पढ़ें:- योगी सरकार ने तीन डीएम समेत 8 आईएएस का किया तबादला, प्रयागराज जिलाधिकारी पर क्यों गिरी गाज?ये भी पढ़ें:- योगी सरकार ने तीन डीएम समेत 8 आईएएस का किया तबादला, प्रयागराज जिलाधिकारी पर क्यों गिरी गाज?

बुलंदशहर और बरेली में सोमवार से मिलेगी छूट
सीएम ने कहा कि कोरोना के कम होते संक्रमण दर के दृष्टिगत 600 एक्टिव केस से कम संख्या वाले 64 जनपदों को कोरोना कर्फ्यू से छूट दी गई है। ताजा स्थिति के अनुसार बुलंदशहर और बरेली जनपद में कुल एक्टिव केस की संख्या 600 से कम हो गई है। दो दिवसीय प्रदेशव्यापी साप्ताहिक बन्दी के समाप्त होने के बाद आगामी सोमवार से इन दोनों जिलों को भी सप्ताह में पांच दिन सुबह 07 बजे से सायं 07 बजे तक कोरोना कर्फ्यू से छूट दी जाए। साप्ताहिक व रात्रिकालीन बन्दी सहित अन्य सभी संबंधित नियम इन जिलों में लागू होंगे।

English summary
Corona curfew relaxation will be available in Bulandshahr and Bareilly districts from Monday
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X