• search
keyboard_backspace

हरियाणा: नांगल चौधरी में शुरू होगा मल्टी-मॉडल लॉजिस्टिक हब का निर्माण, डिप्टी CM चौटाला ने दिए दिशा-निर्देश

महेंद्रगढ़। दक्षिणी हरियाणा में विकास व रोजगार के नए द्वार खोलने की दिशा में मल्टी-मॉडल लॉजिस्टिक हब का निर्माण-कार्य होगा। इसके लिए हरियाणा के उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला ने आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने महेंद्रगढ़ जिला के नांगल चौधरी में प्रस्तावित उत्तर भारत के बड़े मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक हब का निर्माण कार्य शुरू करने बारे अधिकारियों के साथ मंथन किया। समीक्षा बैठक के बाद दुष्यंत चौटाला ने बताया कि नांगल चौधरी में इस लॉजिस्टिक हब के बनने से दक्षिणी हरियाणा में पहली बार मल्टीनेशनल कंपनियों का आगमन होगा तथा महेंद्रगढ़ जिला के लिए राजस्व का हिस्सा भी बढ़ेगा।

Construction of multi-model logistics hub to begin in Haryana, Deputy CM dushyant Chautala gave directions

डिप्टी सीएम, जिनके पास उद्योग एवं वाणिज्य विभाग का प्रभार भी है, ने इस लॉजिस्टिक हब के निर्माण कार्यों से संबंधित बिजली विभाग, जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग, सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग, लोक निर्माण (भवन एवं सडक़े) विभाग के अलावा हरियाणा राज्य औद्योगिक एवं बुनियादी ढांचा विकास निगम के आला अधिकारियों के साथ हब की तैयारियों की समीक्षा बैठक की। उन्होंने उक्त सभी विभागों के प्रस्तावित निर्माण कार्य का नक्शे के माध्यम से अवलोकन किया तथा बारीकी से अध्ययन करने के बाद अधिकारियों को टाइम-लाइन देते हुए उस अवधि में सभी औपचारिकताएं पूरी कर कार्य शुरू करने के निर्देश दिए।

हरियाणा: 15 लाख पेंशन भोगियों का डाटा बैंक के साथ जोड़ा, 15 दिनों में सूची तैयार करने के आदेश

यह हब क्षेत्र के चहुंमुखी विकास एवं रोजगार के लिए मील का पत्थर सिद्ध होगा। उन्होंने बताया कि इस लॉजिस्टिक हब को दिल्ली-मुंबई डेडिकेटेड रेल फ्रेट कॉरिडोर का भी लाभ मिलेगा। कंपनियों के लिए कच्चा माल लाने और तैयार माल ले जाने में कॉरिडोर अहम भूमिका निभाएगा। दिल्ली-मुंबई के बीच कंटेनर के माध्यम से लाने या ले जाने वाले सामान को यहां पर उतारा या चढ़ाया जा सकेगा। इस अवसर पर लोक निर्माण (भवन एवं सडक़े) विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री आलोक निगम, उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के प्रधान सचिव श्री ए.के सिंह, हरियाणा राज्य औद्योगिक एवं बुनियादी ढांचा विकास निगम के प्रबंध निदेशक श्री अनुराग अग्रवाल, हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम के प्रबंध निदेशक श्री टी.एल सत्यप्रकाश के अलावा अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

हरियाणा: उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए मिस्ड कॉल अलर्ट सर्विस शुरू, अब यूं मोबाइल पर पहुंचेगा बिल

English summary
Construction of multi-model logistics hub to begin in Haryana, Deputy CM dushyant Chautala gave directions
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X