• search
keyboard_backspace

अयोध्या दौरे पर मरीजों से मिलने अस्पताल पहुंचे CM योगी, पूछा- सुविधाएं मिल रहीं हैं कि नहीं?

Google Oneindia News

अयोध्या, 26 जुलाई: सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को अयोध्या जिले के दौरे पर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कई घोषणाएं की। इसके साथ-साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दर्शननगर में बने मेडिकल कॉलेज से संबद्ध अस्पताल पहुंचे और बच्चा वार्ड में पहुंचकर सुविधाओं का जायजा लिया। इस निरीक्षण के दौरान उन्होंने मरीजों, बच्चों और उनके तीमारदारों से बातचीत करके उनका हालचाल जाना। इसके साथ ही इस बात की जानकारी भी ली कि उन्हें अस्पताल में सुविधाएं मिल रहीं हैं कि नहीं।

cm yogi inspects hospital during ayodhya visit

सीएम ने तीमारदारों से की बात

जानकारी के मुताबिक, अस्पताल के बच्चा वार्ड में प्रवेश करते ही उन्होंने पूछा कि बच्चे कब से भर्ती हैं। छोटे बच्चे की मां से पूछा कि क्या हो गया, जवाब मिला बुखार है। फिर सवाल किया कि डॉक्टर देखने आ रहे हैं, महिला ने हां में सिर हिलाया तो मुख्यमंत्री आगे बढ़ गए। इसके बाद दूसरे बच्चे के तीमारदार से पूछा कि आप लोग कहां से हैं, जवाब मिला सरायरासी से। क्या हो गया बच्चे को, जवाब-बुखार है। फिर पूछा कि कब से तो परिजनों ने बताया कि सप्ताह भर से है, लेकिन चार दिन से भर्ती हैं।

इसके बाद बच्चों से बात करने के लिए सीएम आगे बढ़े। उन्होंने वहां भर्ती एक बच्ची से पूछा कि स्कूल जा रही है, बच्ची ने बताया कि नहीं जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने पूछा से कब से, बच्ची ने जवाब दिया कि एक साल से। उन्होंने कहा कि घूम रही थी क्या, खराब पानी पी लिया होगा न, कैसे बीमार हुई। इसके बाद बताया कि पानी गर्म करके उसे ठंडा कर लो और पियो, इससे नुकसान नहीं होगा और घूमना नहीं अभी, इससे बचो।

सर्वे: यूपी की जनता ने फिर जताया भाजपा में विश्वास,CM के रूप में योगी आदित्यनाथ को बताया सर्वश्रेष्ठसर्वे: यूपी की जनता ने फिर जताया भाजपा में विश्वास,CM के रूप में योगी आदित्यनाथ को बताया सर्वश्रेष्ठ

सीएम योगी ने कही ये बात

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि 1947 से 2016 तक उत्तर प्रदेश में सिर्फ 12 राजकीय मेडिकल कॉलेज थे, जबकि 2017 से 2021 के बीच महज साढ़े चार सालों में 32 नए राजकीय मेडिकल कॉलेज बनाए गए हैं। योगी ने कहा, ''अब तक 59 जिलों को मेडिकल कॉलेज से कवर कर दिया गया है और केंद्र सरकार के सहयोग तथा राज्य सरकार खुद के संसाधनों से प्रदेश में मेडिकल कॉलेजों की श्रृंखला खड़ी कर रही है। अगले छह माह में प्रदेश के सभी 75 जिलों में मेडिकल कॉलेज होंगे।''

English summary
cm yogi inspects hospital during ayodhya visit
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X