• search
keyboard_backspace

गोरखपुर: सीएम योगी ने दी 80 करोड़ की 133 परियोजनाओं की सौगात

Google Oneindia News

गोरखपुर, 14 जुलाई: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में दो दिवसीय दौरे पर हैं। बुधवार को मुख्यमंत्री योगी ने जिले के लोगों को 80 करोड़ से अधिक लागत की 133 परियोजनाओं की सौगात दी। इनमें 39.53 करोड़ के 48 कार्यों का शिलान्यास और 40.71 करोड़ की लागत से हुए 75 कार्यों का लोकार्पण किए। ज्यादातर परियोजनाएं नगर निगम की हैं, जो ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र से जुड़ी हैं।

CM Yogi inaugurated and lay the foundation stone of projects worth Rs 80 crore in Gorakhpur

कुछ कार्य पिपराइच, पिपरौली, बांसगांव और खजनी विधानसभा क्षेत्र से भी जुड़े हैं। लोकार्पण, शिलान्यास का यह कार्यक्रम बुधवार सुबह 11 बजे से रामगढ़ताल परियोजना क्षेत्र से स्थित योगी बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में आयोजित हुआ। इस दौरान मुख्यमंत्री ने जनसभा को भी संबोधित किया। वहां से निकलने के बाद मुख्यमंत्री, सर्किट हाउस पहुंचेंगे, जहां वह नवनिर्वाचित ब्लॉक प्रमुखों से मुलाकात करेंगे। मुख्यमंत्री के उनके साथ वहीं पर भोजन करने की भी सूचना है।

पंजाब के उद्यमियों को सीएम योगी ने दिया बड़ा ऑफर, यूपी में निवेश का दिया न्योतापंजाब के उद्यमियों को सीएम योगी ने दिया बड़ा ऑफर, यूपी में निवेश का दिया न्योता

मुख्यमंत्री जिन परियोजनाओं की आधारशिला रखे उनमें ज्यादातर सड़क निर्माण, मरम्मत और नलकूप से जुड़ी हैं। इनमें पिपराइच विधानसभा की एक और शहर की गोरखपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र से जुड़ी 47 परियोजनाएं हैं। ज्यादातर कार्य नगर निगम द्वारा कराए जानें हैं। इसी तरह निज परियोजनाओं का लोकार्पण हुआ है, उनमें भी नगर क्षेत्र की परियोजनाएं अधिक हैं। 10 परियोजनाएं बांसगांव, चार खजनी और एक बांसगांव विधानसभा क्षेत्र से जुड़ी है।

इससे पहले मुख्यमंत्री सुबह मंदिर में जनता दर्शन के दौरान फरियोदियों की समस्याएं भी सुनीं। वहीं ब्लॉक प्रमुखों से मुलाकाल के बाद वाराणसी प्रस्थान कर जाएंगे।

English summary
CM Yogi inaugurated and lay the foundation stone of projects worth Rs 80 crore in Gorakhpur
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X