• search
keyboard_backspace

CM योगी आ सकते हैं गोरखपुर, कोरोना से बचाव की तैयारियों की करेंगे समीक्षा

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को शाम पांच बजे के बाद गोरखपुर आ सकते हैं। यहां रात्रि विश्राम करने के बाद मुख्यमंत्री शनिवार को अधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना को लेकर की गई तैयारियों की समीक्षा करेंगे। कोविड अस्पतालों और टीकाकरण केंद्रों का मुख्यमंत्री निरीक्षण भी कर सकते हैं। बता दें, कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार ने एक बार फिर सतर्कता बढ़ा दी है। मुख्यमंत्री खुद जिलों में जाकर तैयारियों की समीक्षा कर रहे हैं। शुक्रवार को उनका प्रयागराज जाने का कार्यक्रम है, वहां से वाराणसी जाएंगे। संभावना जतायी जा रही है कि उसके बाद मुख्यमंत्री गोरखपुर आ सकते हैं। हालांकि, उनके आने की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है लेकिन प्रशासन कोरोना को लेकर तैयारियों में जुटा है।

cm yogi adityanath Will review the preparations of Coronavirus in gorakhpur

रोजाना आठ हजार जांच करने का निर्देश

मंडलायुक्त जयंत नार्लिकर ने जिले में प्रतिदिन आठ हजार कोरोना जांच करने का निर्देश दिया है। गुरुवार को आयुक्त सभागार में बैठक कर मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना पर नियंत्रण के लिए जांच की संख्या बढ़ायी जाए। उन्होंने कोरोना संक्रमित मिलने पर संबंधित क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बनाने की भी बात कही। मंडलायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग की टीम को सक्रिय रहने का निर्देश दिया है। कहा कि होम आइसोलेशन में रहने वाले लोगों के घर जाकर उनका हाल जाना जाए। गोरखपुर में मृत्यु दर को न के बराबर रखने के लिए उन्होंने सभी से मिलकर काम करने की अपील की।

मास्क को लेकर बढ़ेगी सख्ती

कोरोना से बचाव के लिए मास्क पहनना, दो गज की दूरी रखना और नियमित रूप से हाथ धोते रहना काफी जरूरी है। जिलाधिकारी ने लोगों से अपील की है कि वे मास्क पहनकर ही निकलें। उन्होंने कहा कि इसको लेकर सख्ती भी बरती जा रही है। दो हजार से अधिक लोगों का चालान किया जा चुका है। यदि कोई मास्क नहीं पहनेगा तो उसपर जुर्माना लगाया जाएगा। इसके बाद भी वह नहीं माना तो मुकद्मा भी दर्ज किया जाएगा।

COVID-19: अब मुरादाबाद में लगा नाइट कर्फ्यू, रात 10 से सुबह 6 बजे तक बाहर निकलने पर पाबंदी

English summary
cm yogi adityanath Will review the preparations of Coronavirus in gorakhpur
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X