• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गुजरात में नए बंदरगाह का भूमिपूजन, CM बोले- 27 हजार करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण-शिलान्यास किया

|

गिर सोमनाथ। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने गिर सोमनाथ जिले के नवा बंदरगाह एरिया में 300 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले आधुनिक व अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधा युक्त मत्स्य बंदरगाह का भूमिपूजन किया। इस दौरान रूपाणी ने कहा कि, बीते 5 माह में हमारी सरकार ने 27 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने आगे कहा कि गुजरात के 1600 किलोमीटर लंबे समुद्र तट की विशाल संभावनाओं के साथ समन्वय स्थापित कर सौराष्ट्र सहित राज्य के बंदरगाहों के आधुनिकीकरण के जरिए तटीय अर्थव्यवस्था को और मजबूत बनाया जाएगा।

AHMEDABAD, Chief minister Vijay Rupani, gujarat government, gujarat news, gujarat, ahmedabad, vijay rupani, press release, गुजरात, अहमदाबाद, विजय रुपाणी, मुख्यमंत्री विजय रुपाणी

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार पारदर्शिता और ईमानदारी के साथ कार्य कर रही है। यह सरकार गरीबों और जरूरतमंदों की सरकार है। जनता का पैसा जनता के लिए खर्च कर पारदर्शी और जनाभिमुख प्रशासन से काम हो रहा है। दो-ढाई दशक पहले विरोधियों की सरकार के दौर में विकास कार्यों के शिलान्यास के बाद लोग काम शुरू होने की बाट जोहते थक जाते थे, जबकि हम जिस कार्य का शिलान्यास करते हैं उसे समयबद्ध तरीके से पूरा कर उसका लोकार्पण भी हम ही करते हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात में विकास की जो राह बनाई है, उस पर आगे बढ़ते हुए हम गुजरात को देश का अग्रिम राज्य बनाने को प्रयासरत हैं। मुख्यमंत्री ने गुजरात मेरिटाइम बोर्ड और मत्स्योद्योग विभाग की ओर से किए गए योजनाबद्ध कार्यों का ब्यौरा दिया और मछुआरों के विकास और उत्कर्ष की प्रतिबद्धता जताई।

मत्स्योद्योग एवं पर्यटन मंत्री जवाहरभाई चावड़ा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने मछुआरों की चिंता कर उनके विकास के लिए संवेदनशीलता के साथ अनेक कल्याणकारी निर्णय लिए हैं। मछुआरों की मांगों पर पर्याप्त ध्यान देकर अनेक योजनाएं लागू की हैं। पर्यटन मंत्री ने मछुआरों को दी जा रही सहायता और राहतों को शीघ्रता से उन तक पहुंचाने के लिए विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी देते हुए कहा कि डीजल सब्सिडी सहित अन्य सहायता सीधे मछुआरों के बैंक खाते में भेजी जा रही है। इसके अलावा, टोकन भी मोबाइल पर उपलब्ध हो और उसके लिए कार्यालयों के धक्के न खाने पड़ें और घर बैठे ही सारी सुविधाएं सुलभ हो जाएं, उसके लिए मुख्यमंत्री के मार्गदर्शन में काम किया जा रहा है।

AHMEDABAD, Chief minister Vijay Rupani, gujarat government, gujarat news, gujarat, ahmedabad, vijay rupani, press release, गुजरात, अहमदाबाद, विजय रुपाणी, मुख्यमंत्री विजय रुपाणी

मत्स्योद्योग विभाग सचिव नलिन उपाध्याय ने स्वागत भाषण में विभाग की योजनाओं पर प्रकाश डाला जबकि कलक्टर अजय प्रकाश ने आभार व्यक्त किया। इस मौके पर सांसद सहित कई संगठनों के पदाधिकारियों तथा मछुआरा समुदाय के नेताओं ने मुख्यमंत्री का सम्मान किया। सागरपुत्र फाउंडेशन की ओर से लखनभाई तथा वेलजीभाई ने कन्या केळवणी निधि के लिए मुख्यमंत्री को चेक सौंपा।

गुजरात में बंजर भूमि पर पैदावार के लिए CM रूपाणी ने शुरू कराया 'मुख्यमंत्री बागायत विकास मिशन'

कार्यक्रम में सांसद राजेशभाई चूड़ास्मा, पूर्व विधायक राजशीभाई जोटवा, कालूभाई राठोड़, जसाभाई बारड़, गोविंदभाई परमार, जेठाभाई सोलंकी, अग्रणी झवेरीभाई ठकरार, मानसिंगभाई परमार, गुजरात मेरिटाइम बोर्ड की मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्रीमती अवंतिका सिंह, कोस्ट गार्ड के कमांडेंट एसके वर्गिस, उद्योग आयुक्त डीपी देसाई तथा बड़ी संख्या में मछुआरे कोविड-19 की गाइड लाइन के अनुसार उपस्थित थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CM Vijay Rupani performed Bhoomi Pujan of a new port in Gujarat
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X