• search
keyboard_backspace

सीएम त्रिवेंद्र ने की तीन जिलों में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा, अफसरों से कहा-घोषणाओं को समय से पूरा करें

By Oneindia Staff

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अवस्थाना विकास की परियोजनाओं पर विशेष फोकस करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि हर जिले में अलग अलग परियोजनाओं को चिह्नित कर प्राथमिकता के साथ पूरा किया जाए। गुरुवार को सचिवालय में पौड़ी, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी जिलों में हुई सीएम घोषणाओं की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने अफसरों को निर्देश दिए कि घोषणाओं को समय पर पूरा किया जाए।

CM Trivendra reviewed developmental works in three districts

पौड़ी में धार्मिक व पर्यटन सर्किट बनाएं जाएंगे

मुख्यमंत्री ने पौड़ी जिले में धार्मिक व पर्यटन सर्किट बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने देवप्रयाग स्थित रघुनाथ मंदिर, लक्ष्मण मंदिर व फलस्वाडी स्थित सीता माता मंदिर को धार्मिक पर्यटन सर्किट के रूप में विकसित करने तथा श्रीनगर, खिर्सू, पौड़ी को पर्यटन सर्किट के रूप में विकसित करने के लिए कार्य योजना बनाने को कहा। नयार घाटी में पैराग्लाइडिंग प्रशिक्षण केन्द्र व पौरामोटर्स स्थाई पट्टी के निर्माण में तेजी लाने के साथ ही उन्होंने श्रीनगर में पार्किंग की समस्या का समाधान जल्द करने को कहा। मुख्यमंत्री ने एनआईटी में बिजली व पानी की व्यवस्था, कोटद्वार में रोडवेज डिपो आधुनिकीकरण व पार्किंग ,चौबट्टाखाल में 40 गांवों के लिए पेयजल योजना पर काम करने के निर्देश दिए। महावीर चक्र विजेता जसवंत सिंह रावत के पैतृक गांव बांड्यू में शहीद स्मारक बनाने के लिए भी कहा गया है।

उत्तरकाशी में दो मंजिला पार्किंग का निर्माण

मुख्यमंत्री ने उत्तरकाशी में पार्किंग की समस्या को देखते हुए उत्तरकाशी में दो मंजिला पार्किंग के निर्माण में तेजी के निर्देश दिए। बौन एवं बड़ेथी पेयजल योजनाओं के पुनर्गठन, मातली पेयजल योजना योजना का विस्तार, पुरोला-गन्दियाटगांव मोटर मार्ग के चौड़ीकरण, तालुका-हरकीदून मार्ग पर सियागाड में आरसीसी पुल का निर्माण तेजी से करने को कहा गया है। इसके साथ ही सीएम ने यमुनोत्री एवं बड़कोट से संबधित योजनाओं को भी जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।

गुप्तकाशी, उखीमठ पेयजल योजना जल्द

रूद्रप्रयाग जिले की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने गुप्तकाशी एवं ऊखीमठ के लिए बनाई जा रही पेयजल योजनाओं को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने जिले में नई सड़कों के निर्माण में गति लाने के भी निर्देश दिए। पर्यटकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए साईनेज लगाने के निर्देश भी दिए गए हैं।

किस जिले में कितनी घोषणाएं हुई पूरी

बैठक के दौरान अफसरों ने बताया कि पौड़ी में 191 घोषणाओं में से 116 पूरी हो गई है। 75 पर काम चल रहा है। उत्तरकाशी में 123 घोषणाओं में से 68 पूरी हो चुकी हैं 55 पर काम चल रहा है। रूद्रप्रयाग में 36 घोषणाओं में से 22 पूरी हो चुकी हैं जबकि 14 पर काम चल रही है।

बैठक में रहे मौजूद

इस दौरान वन मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत, उच्च शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, विधायक ऋतु खण्डूड़ी, मुकेश कोली, दिलीप रावत, केदार रावत, गोपाल रावत, राजकुमार, वर्चुअल माध्यम से विधायक भरत सिंह चौधरी एवं मनोज रावत उपस्थित थे।

लिंगानुपात सुधारने के लिए त्रिवेंद सरकार ने अफसरों को दिए निर्देश

English summary
CM Trivendra reviewed developmental works in three districts
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X