• search
keyboard_backspace

सीएम तीरथ सिंह रावत ने की खेल विभाग की समीक्षा, कहा- खिलाड़ियों को उपलब्ध कराएं हर संभव सुविधा

Dehradun, Apr 13: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सचिवालय में खेल विभाग की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार खेलों के विकास एवं खिलाड़ियों को हर संभव सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए संकल्पबद्ध है। खेल योजनाओं को सफलतापूर्वक संचालित करने के लिए अवसंरचनात्मक सुविधाओं के विकास पर फोकस किया जाए।

CM Tirath Singh Rawat reviewed the sports department

सीएम ने कहा कि राज्य में योजनाबद्ध तरीके से खेल सुविधाओं को विकसित कर खिलाड़ियों को बेहतर खेल वातावरण देने के प्रयास निरंतर जारी है। कहा कि प्रस्तावित 38वें राष्ट्रीय खेलों हेतु अवस्थापना सुविधाओं का विकास समयबद्ध रूप से निर्धारित समय तक पूर्ण कर लिया जाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश की खेल नीति को प्रभावी रूप से संचालित करते हुए प्रदेश को खेलों के मानचित्र में देश के प्रथम 05 राज्यों में स्थापित करना उद्देश्य होना चाहिए। इसके लिए बजट की चिंता न करते हुए प्रदेश की बेहतर प्रतिभाओं को पहचान कर उन्हें तराशने का कार्य किया जाए।

सचिव खेल बृजेश कुमार संत ने बताया कि उत्तराखंड खेल नीति 2020 का पारण किया गया है। बताया कि दिनांक 18 जून, 2018 को उत्तराखंड राज्य क्रिकेट संघ को बीसीसीआई द्वारा मान्यता प्रदान की जा चुकी है। उत्तराखंड ने प्रथम बार विजय हजारे ट्रॉफी में प्रतिभाग कर क्वार्टर फाइनल तक प्रवेश किया। कहा कि आईसीसी द्वारा देहरादून में 02 अन्तर्राष्ट्रीय श्रृंखलाओं के अन्तर्गत 12 अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैचों का आयोजन किया गया। यूथ ओलम्पिक खेल में लक्ष्य सेन (बैडमिन्टन खेल) एवं सूरज पंवार (एथलेटिक्स खेल) द्वारा रजत पदक प्राप्त कर विश्व पटल में गौवान्वित किया।

ये भी पढ़ें:- कोविड को मात देने के लिए सीएम तीरथ ने अधिकारियों संग ली मीटिंग, कहा- गांव-गांव जाकर होगी बुजुर्गों की जांचये भी पढ़ें:- कोविड को मात देने के लिए सीएम तीरथ ने अधिकारियों संग ली मीटिंग, कहा- गांव-गांव जाकर होगी बुजुर्गों की जांच

English summary
CM Tirath Singh Rawat reviewed the sports department
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X