• search
keyboard_backspace

50 बेड के मल्टी स्पेशियलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन कर बोले CM रूपाणी- मेडिकल हब बनेगा गुजरात

गांधीनगर। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने राजकोट में 50 बेड के मल्टी स्पेशियलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि, हमारा राज्य कुछ ही समय में मेडिकल हब बन जाएगा। राजकोट में सूबे का पहला एम्स स्थापित हो रहा है। सरकार गरीबों के लिए आयुष्मान भारत और अमृतम योजना चला रही है, जिसके अंतर्गत 5 लाख रुपए तक का उपचार खर्च नहीं लगता। यह सरकार कराती है। बता दिया जाए कि, मुख्यमंत्री ने 50 बेड के मल्टी स्पेशियलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन राजकोट में आस्था के केंद्र 146 साल पुराने प्राचीन मंदिर श्री पंचनाथ महादेव के परिसर में किया। जहां लोगों को सस्ती दर पर समुचित उपचार मुहैया कराने के उद्देश्य से 1 करोड़ रुपए की लागत से यह हॉस्पिटल तैयार किया गया था।

CM Rupani inaugurates 50-bed multispeciality hospital, says- Gujarat will become a medical hub

मुख्यमंत्री ने इसी दौरान कहा कि, विकास के लिए स्वास्थ्य को प्राथमिकता में रखा गया है। इसके चलते ही सरकार ने गरीबों के लिए आयुष्मान भारत और अमृतम योजना चलाई जा रही हैं। इसके अंतर्गत 5 लाख रुपए तक का उपचार खर्च सरकार वहन कर रही है। उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत शौचालयों का निर्माण, महिलाओं को देसी चूल्हे के धुएं से निजात दिलाने के लिए नि:शुल्क गैस कनेक्शन मुहैया कराने की उजाला योजना आदि उसके उदाहरण हैं। रुपाणी ने कहा कि पंचनाथ हॉस्पिटल भक्तों के लिए आस्था और मरीजों के लिए उपचार दोनों का केंद्र बनेगा। मौजूदा समय में इलाज का खर्च काफी महंगा हो गया है, ऐसे में यह हॉस्पिटल सस्ती दरों पर मरीजों का इलाज करेगा। जीव और शिव के संगम समान इस शिव मंदिर में निर्मित आधुनिक हॉस्पिटल में मरीजों की सेवा भी की जाएगी।

ट्रस्टियों को दी बधाई

उन्होंने इस बात पर खुशी जताई कि पंचनाथ ट्रस्ट को अनेक दाता और सेवाभावी लोग मिले हैं, जिनके योगदान से हॉस्पिटल की आधुनिक इमारत का निर्माण संभव हुआ है। हॉस्पिटल का संचालन मिशन के साथ उत्तम तरीके से करने के लिए उन्होंने ट्रस्ट के संचालकों को बधाई दी। कथाकार रमेशभाई ओझा ने कहा कि महादेव विराजमान हैं, ऐसे पवित्र स्थल पर आरोग्य मंदिर भी मरीजों की सेवा-उपचार के लिए है, जो सराहनीय बात है। दाताओं ने भी आधुनिक हॉस्पिटल के निर्माण के लिए खुले मन से दान देकर सामाजिक दायित्व निभाया है। इस अवसर पर दाता किशोरभाई कोटेचा, धीरूभाई डोडिया और अमरीका निवासी डॉ. रामानी परिवार का सम्मान किया गया।

जूनागढ़ को हैरिटेज सिटी बनाएगी सरकार, CM ने की इंद्रेश्वर लायन सफारी पार्क शुरू करने की घोषणा

पंचनाथ ट्रस्ट के प्रमुख देवांग मांकड़ ने अत्याधुनिक हॉस्पिटल में सहयोग देने वाले सभी दाताओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस नवनिर्मित हॉस्पिटल में भगवान महादेव के आशीर्वाद से मरीजों की सेवा होती रहेगी। कार्यक्रम में म्युनिसिपल फाइनेंस बोर्ड के चेयरमैन धनसुखभाई भंडेरी, विधायक गोविंदभाई पटेल, लाखाभाई सागठिया, अरविंदभाई रैयाणी, उपकुलपति विजय देसाणी, अग्रणी नितिनभाई भारद्वाज, कमलेशभाई मीराणी, राजुभाई ध्रुव, अंजलिबेन रूपाणी, नागरिक बैंक के ट्रस्टी 'योतिंद्र मेहता, पंचनाथ ट्रस्ट के मंत्री तनसुख ओझा सहित कार्यकर्ता और नागरिक उपस्थित थे। हास्य कलाकार साईंराम दवे ने कार्यक्रम का संचालन किया

English summary
CM Rupani inaugurates 50-bed multispeciality hospital, says- Gujarat will become a medical hub
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X