• search
keyboard_backspace

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने 7 जिलों में रखी ऑक्सीजन संयंत्रों की आधारशिला

Google Oneindia News

भुवनेश्वर, जून 10: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को राज्य के सात जिलों में सात लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन (एलएमओ) संयंत्रों और सात प्रेशर स्विंग अवशोषण (पीएसए) ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्रों की आधारशिला रखी। इस अवसर पर बोलते हुए पटनायक ने कहा कि कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान मेडिकल ऑक्सीजन की मांग काफी बढ़ गई थी। हमें अभी से तैयार रहने की जरूरत है।

CM Naveen Patnaik lays foundation stone of oxygen plants in 7 districts

सीएम पटनायक ने कहा कि, हम अपने हेल्थकेयर इंफ्रास्ट्रक्चर, हेल्थकेयर कर्मियों और प्रशिक्षण को मजबूत कर रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि ये नई व्यवस्था बहुत जल्द लोगों की सेवा करेगी। पटनायक ने इन बुनियादी ढांचे में सहायता के लिए कॉर्पोरेट क्षेत्र को धन्यवाद दिया। उन्होंने बताया कि प्रदेश के सभी बड़े अस्पतालों में लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा, "इस अवधि के दौरान ऑक्सीजन की आपूर्ति में कोई समस्या नहीं हुई है।

पटनायक ने कहा कि, ओडिशा ने अपनी आवश्यकता को पूरा करने के अलावा 17 राज्यों को ऑक्सीजन की आपूर्ति करके कई लोगों की कीमती जान बचाई है। यह ओडिशा के लिए एक विशेष पहचान बनाने के अलावा, प्रत्येक ओडिया के लिए आत्म-संतुष्टि का विषय है। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन पैदा करने से लेकर मरीज को इसकी आपूर्ति करने तक एक जटिल प्रक्रिया है। इसके लिए कई प्रकार के उपकरण, रसद, निरंतर पर्यवेक्षण और कई अन्य व्यवस्थाओं की आवश्यकता होती है। हमने देश में अलग-अलग जगहों से और यहां तक कि चीन से भी ऑक्सीजन सिलेंडर मंगवाकर अपने सिस्टम को मजबूत किया है।

कर्नाटक: सीएम पद पर बने रहेंगे बीएस येदियुरप्पा, BJP प्रभारी अरुण सिंह ने इन अटकलों को किया खारिजकर्नाटक: सीएम पद पर बने रहेंगे बीएस येदियुरप्पा, BJP प्रभारी अरुण सिंह ने इन अटकलों को किया खारिज

फकीर मोहन मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल बालासोर, शहीद लक्ष्मण नायक मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल कोरापुट, भीमा भोई मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल बलांगीर, वीर सुरेंद्र साई इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस एंड रिसर्च बुर्ला, संबलपुर , एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल कटक, कैपिटल अस्पताल भुवनेश्वर, खोरदा और जिला मुख्यालय अस्पताल नबरंगापुर के परिसर में ऑक्सीजन प्लांट लगाए गए हैं।

English summary
CM Naveen Patnaik lays foundation stone of oxygen plants in 7 districts
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X