• search
keyboard_backspace

बंगाली समाज के जाति प्रमाण पत्र से हटाया जायेगा 'पूर्वी पाकिस्तान शब्द': पुष्कर सिंह धामी

Google Oneindia News

देहरादून, 6 अगस्त: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उधमसिंह नगर में विस्थापित बंगाली समाज को जारी किए जाने वाले जाति प्रमाण पत्र से 'पूर्वी पाकिस्तान' शब्द हटाये जाने तथा शक्ति फार्म को उप-तहसील बनाए जाने की घोषणा की है। सीएम ने शक्ति फार्म के साथ ही सितारगंज क्षेत्र की विभिन्न जन समस्याओं के त्वरित समाधान का भी आश्वासन दिया है। क्षेत्र वासियों को शीघ्र ही शक्ति फार्म आने का भी आश्वासन दिया है।

Pushkar Singh Dhami says the word East Pakistan will be removed from the caste certificate of Bengali society

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से विधायक सितारगंज सौरभ बहुगुणा के नेतृत्व में बड़ी संख्या में आये लोगों ने भेंट की। स्थानीय जन प्रतिनिधियों एवं अन्य लोगों ने मुख्यमंत्री को अपनी समस्या से अवगत कराया। शक्तिफार्म के निवासियों की प्रमुख मांग थी कि विस्थापित बंगाली समाज को जारी किए जाने वाले जाति प्रमाण पत्र से पूर्वी पाकिस्तान शब्द को हटा दिया जाय, जिसकी वे वर्षों से मांग कर रहे हैं। उनके द्वारा क्षेत्र के लोगों की सुविधा के लिए शक्तिफार्म में उप तहसील की स्थापना की भी मांग रखी।

सीएम पुष्कर धामी ने सभी की समस्या सुनते हुए कहा कि विस्थापित बंगाली समाज के लोगों को जारी किए जाने वाले जाति प्रमाण पत्र से पूर्वी पाकिस्तान शब्द हटाया जायेगा। उन्होंने कहा, इसका प्रस्ताव शीघ्र कैबिनेट में भी लाया जायेगा।' क्षेत्रवासियों की सुविधा के लिए मुख्यमंत्री ने शक्तिफार्म में उप-तहसील खोले जाने की भी घोषणा की। क्षेत्रीय लोगों के अनुरोध पर मुख्यमंत्री ने शीघ्र शक्ति फार्म का भ्रमण करने का आश्वासन दिया।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि वे सितारगंज सहित पूरे क्षेत्र की समस्याओं से परिचित हैं। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही खनन नीति के साथ ही उद्यमियों की सुविधा के लिए नीतियों में भी बदलाव किया जायेगा। सीएम ने कहा कि क्षेत्रवासियों को केन्द्र व राज्य सरकार की सभी योजनाओं का लाभ मिले इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को अनावश्यक अपने काम के लिए शासन के चक्कर न लगाने पड़े इसके लिए जिलाधिकारियों को जनपद की समस्याओं का समाधान जिले में ही किए जाने के सख्त निर्देश दिए हैं। सभी अधिकारी प्रतिदिन प्रातः 10 से 12 बजे तक दो घंटे नियमित रूप से जनता से मिल कर उनकी समस्याओं को समाधान करें इसके भी निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें:- उत्तराखंड: धामी सरकार के 30 दिन पूरे, बीजेपी के लिए पैदा हुईं 2022 की उम्मीदेंये भी पढ़ें:- उत्तराखंड: धामी सरकार के 30 दिन पूरे, बीजेपी के लिए पैदा हुईं 2022 की उम्मीदें

सीएम ने कहा कि लोगों को अधिक से अधिक स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध हों इसके लिए विभागवार लक्ष्य निर्धारित किये गये हैं। कहा कि शीघ्र ही राज्य में 40 हजार स्वयं सहायता समूहों को अलग से पैकेज की घोषणा भी की जायेगी। मुख्यमंत्री ने शक्ति फार्म में ग्रोथ सेंटर स्थापित करने की भी बात कही। कहा कि हमारा एजेंडा चुनाव नहीं, प्रदेश के सभी क्षेत्रों का समग्र विकास है। हम घोषणाओं के साथ शासनादेश भी जारी कर रहे हैं। जिस योजना का शिलान्यास करेंगे, उसका लोकार्पण भी किया जायेगा। हमारा विश्वास कार्यों को उलझाने में नहीं सुलझाने में है।

English summary
Pushkar Singh Dhami says the word 'East Pakistan' will be removed from the caste certificate of Bengali society
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X