• search
keyboard_backspace

CM भूपेश बघेल ने मां महामाया एयरपोर्ट को अपग्रेड करने के लिए किया भूमि पूजन

Google Oneindia News

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उत्तर-छत्तीसगढ़ में एयर- कनेक्टिविटी के लिए एक और कदम बढ़ाते हुए 44 करोड़ रुपए की लागत से अंबिकापुर के मां महामाया एयरपोर्ट को अपग्रेड करने का भूमि पूजन किया है। सीएम ने वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से सरगुजा और बलरामपुर-रामानुजगंज जिले को 324 करोड़ 42 लाख की लागत से 302 कार्याें की सौगात भी दी है।

cm bhupesh baghel did bhumipujan of maa mahamaya airport

सीएम ने इस दौरान कहा है कि सरगुजा में हवाई-सेवाएं शुरू होने ने अंबिकापुर, बलरामपुर, सूरजपुर, कोरिया, जशपुर का विकास तो तेज होगा ही, पूरे प्रदेश के विकास को और अधिक गति मिलेगी। एयर कनेक्टिविटी केवल सरगुजा संभाग के लोगों का ही नहीं पूरे छत्तीसगढ़ का सपना है। इससे अंबिकापुर से रायपुर और बनारस का सफर भी आसान हो जाएगा।

सीएम ने इस दौरान सरगुजा जिले में 247 करोड़ 91 लाख रुपए के 107 विभिन्न विकास कार्यों का और रामानुजगंज-बलरामपुर जिले में 76 करोड़ 51 लाख 88 हजार रूपए के 195 विकास कार्यों का वर्चुअल लोकार्पण और भूमि पूजन किया है। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम के दौरान कहा है कि हवाई-सेवा शुरु होने से सरगुजा सहित पूरे छत्तीसगढ़ में विकास और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

सीएम ने वनअधिकार पत्र प्राप्त करने वाले ग्रामीणों से भी की चर्चा

इसके अलावा सीएम ने राज्य सरकार मुरका गांव के वनअधिकार पत्र प्राप्त करने वाले ग्रामीण फूूलसाय ​​​​​​​और राजाराम पोर्त से वर्चुअल माध्यम से बातचीत कर उनका हाल-चाल जाना। सीएम ने ना केवल ग्रामीणों से न सिर्फ वन अधिकार पत्र से उनके जीवन में आए बदलाव और सहूलियत के संबंध में जानकारी ली, बल्कि अपने किसानी के अनुभव से उन्हें जमीन की उत्पादन क्षमता को बढ़ाने सुझाव भी दिया। सीएम से बात करते हुए राजाराम ने बताया कि उन्हें 2 एकड़ जमीन का पट्टा मिला है,जिसमें डबरी और कुंआ भी है। कुंआ के पानी का उपयोग वे साग-सब्जी लगाने में करते हैं और डबरी से गेहूं, सरसों बोते हैं और उसमें मछली पालन कर रहे हैं।

English summary
cm bhupesh baghel did bhumipujan of maa mahamaya airport
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X