• search
keyboard_backspace

हरियाणा में मुख्यमंत्री ने लांच की नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति, अब सुधारों पर रहेगा जोर, हर साल मनेगा खास दिवस

By सरकारी न्यूज
Google Oneindia News

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शुक्रवार को प्रदेश में नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति लांच की। इस दौरान सीएम ने कहा कि इस नीति को 2025 तक पूरी तरह लागू करने का लक्ष्य है। शिक्षा के मूलभूत ढांचे में बदलाव के साथ ही गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देना सरकार का उद्देश्य है।

Chief Minister Manohar Lal Launched New National Education Policy In Haryana

देश में राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 के लागू होने के एक वर्ष पूर्ण होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से शिक्षा क्षेत्र में की गई विभिन्न नई पहलों को हरियाणा में तुरंत लागू करने के लिए मुख्यमंत्री ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे हरियाणा वर्ष 2025 तक राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) के सफल क्रियान्वयन को सुनिश्चित करने के लक्ष्य को पूरा कर सकेगा। गुरुवार को मोदी के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल, गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज और शिक्षा मंत्री कंवर पाल चंडीगढ़ से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े।

Chief Minister Manohar Lal Launched New National Education Policy In Haryana

गौ-हत्या और तस्करी रोकने और आवारा पशुओं से निजात दिलाने के लिए हरियाणा सरकार ने बनाई ये फोर्सगौ-हत्या और तस्करी रोकने और आवारा पशुओं से निजात दिलाने के लिए हरियाणा सरकार ने बनाई ये फोर्स

हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 के एक वर्ष पूरा होने पर प्रदेश वासियों के साथ-साथ शिक्षाविदों, अभिवावकों विशेष रूप से युवाओं को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। दत्तात्रेय ने कहा कि देश में नई नीति लागू होने से एक नए युग की शुरुआत हुई है। विशेषकर नई शिक्षा नीति से युवाओं को उनके सपनों के अनुरूप वातावरण मिलेगा। शिक्षा क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव आएंगे। प्रदेश की शिक्षण संस्थाएं विशेषकर विश्वविद्यालय नई शिक्षा नीति के सभी कार्यकर्मों को लागू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

English summary
Chief Minister Manohar Lal Launched New National Education Policy In Haryana
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X