• search
keyboard_backspace

राहुल गांधी से चर्चा के बाद सीएम बघेल की अपील- जरूरतमंदों तक सूखा राशन पहुंचाएं कांग्रेस कार्यकर्ता

नई दिल्‍ली। कोरोना वायरस से छत्तीसगढ़ का भी बुरा हाल है। वहां लॉकडाउन चल रहा है जिससे रोज कमाने-खाने वाले मजदूर संकट में हैं। उनके सामने राशन की दिक्‍कत शुरू हो गई है। उनकी इस चिंता को देखते हुए और उसे दूर करने के लिए राहुल गांधी ने प्रदेश के सभी कांग्रेस नेताओं, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से जरूरतमंदों तक सूखा राशन पहुंचाने की अपील की है। राहुलग गांधी के इस निर्देश के बाद सीएम भूपेश सिंह बघेल और प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष मोहन मरकाम ने प्रदेश कांग्रेस के सभी जिले और ब्‍लॉक कमेटी के अध्‍यक्षों को इसके लिए पत्र भेजकर स्‍थानीय कार्यकर्ताओं के साथ जुटने के लिए कहा है।

राहुल गांधी से चर्चा के बाद सीएम बघेल की अपील- जरूरतमंदों तक सूखा राशन पहुंचाएं कांग्रेस कार्यकर्ता

पत्र में कहा गया है कि वो सभी जिले और ब्‍लॉकों में जरूरतमंदों को राशन और उपयोगी समान पहुंचाएं। यह भी कहा गया है कि इस संबंध में चाहे तो स्‍थानीय प्रशासन की भी मदद ले सकते हैं। आपको बता दें कि कोरोना की पहली लहर में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जरूरतमंदों को राशन पहुंचाने का काम किया था। इस तरह इस लहर में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को मदद के लिए कहा गया है।

ऑक्‍सीजन आपूर्ति के लिए अस्‍पतालों का जायजा लें डीएम

सीएम भूपेश सिंह बघेल ने सभी कलेक्‍टरों को आदेश दिया है कि वो सरकारी और प्राइवेट अस्‍पतालों में अग्नि सुरक्षा व ऑक्सीजन आपूर्ति का निरीक्षण कर चाक-चौबंद कराने पर ध्‍यान दें। उन्‍होंने कहा कि कलेक्‍टर जल्‍द यह सुनिश्चित करें कि उनके जिले में सभी अस्‍पताल अग्नि सुरक्षा व ऑक्सीजन आपूर्ति संबंधी सभी जरूरी नियमों का पालन हो रहा है।

'दिल की पुलिस': दिल्‍ली पुलिस की तत्‍परता ने बचा ली 350 मरीजों की जान, वक्‍त रहते पहुंचाया ऑक्‍सीजन

स्‍कूली छात्रों को मिलेगा 40 दिनों का राशन

कोरोना के कोहरात के चलते राज्‍य में सभी स्‍कूल बंद हैं। इसके बावजूद 30 अप्रैल तक सूखे राशन के रूप में 40 दिनों का मध्याह्न भोजन बच्चों को वितरित किया जाएगा। यह राशन घर-घर पहुंचाया जाएगा।

English summary
Chhattisgarh: CM Baghel instructs congress workers to deliver dry ration to the needy after discussion with Rahul Gandhi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X