• search
keyboard_backspace

केंद्र ने दिया शिवराज सरकार को तोहफा, 12 जिलों के क्लस्टर आधारित प्रस्तावों को हरी झंडी

Industry IN Madhya Pradesh: भोपाल। केंद्र की मोदी सरकार ने मध्य प्रदेश को बड़ी सौगात देते हुए 12 जिलों में क्लस्टर आधारित सूक्ष्म और लघु उद्योगों के लिए हरी झंडी दे दी है। शिवराज सरकार में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश सचलेखा ने इस तोहफे के लिए केंद्रीय सूक्ष्म एवं लघु उद्योग मंत्री नितिन गडकरी को धन्यवाद दिया है। केंद्र के इस कदम को नगरीय निकाय चुनाव और पंचायत चुनाव के पहले मास्टरस्ट्रोक माना जा रहा है।

Shivraj Singh Chauhan

भारत सरकार ने मध्यप्रदेश के 12 जिलों में क्लस्टर आधारित परियोजनाओं के तहत सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग लगाने के लिए भोपाल सहित 12 जिलों में औद्योगिक क्षेत्रों में अधोसंरचना विकास के प्रस्ताव को सैद्धांतिक मंजूरी दी है। प्रदेश के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने बताया कि केंद्रीय मंत्रालय से निरंतर सम्पर्क कर प्रदेश के लिए एमएसी-सीडीपी योजनांतर्गत क्लस्टर प्रस्तावों को स्वीकृति दिए जाने का अनुरोध किया था। भारत सरकार द्वारा 12 जिलों के क्लस्टर प्रस्तावों को होने वाली स्क्रीनिंग कमेटी की मीटिंग में अंतिम अनुमोदन मिल जाएगा।

मंत्री सखलेचा ने बताया कि भोपाल औऱ राजगढ़ में इंजीनियरिंग क्लस्टर और औद्योगिक संस्थान फूड प्रोसेसिंग के अलावा अकोदी लाख क्लस्टर कृषि पर आधारिक औद्योगिक संस्थान सनावट में नवीन औद्योगिक क्षेत्र मोहम्मदपुरा में इलेक्ट्रिक एवं मैकेनिकल औद्योगिक संस्थान के अलावा भोपाल के गोविंदपुरा, बालाघाट, खरगोन, बुरहानपुर, बैतूल, देवास, उज्जैन अशोकनगर, सतना और छतरपुर जिले के औद्योगिक केंद्र और अधोसंरचना विकास के प्रस्तावों को हरी झंडी मिली है। उन्होंने बताया कि जल्दी ही इन प्रस्तावों पर केंद्र के हिस्से की राशि प्राप्त होगी।

मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार का फैसला, हजारों हेक्टेयर बंधक भूमि करवाएगी मुक्तमध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार का फैसला, हजारों हेक्टेयर बंधक भूमि करवाएगी मुक्त

English summary
centers msme gives green signal to 12 district proposal
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X