• search
keyboard_backspace

Budget 2021: मोदी सरकार से हरियाणा के लिए CM खट्टर ने की 5 हजार करोड़ रु. देने की मांग

चंडीगढ़। केंद्र सरकार द्वारा इस वर्ष पेश किए जाने वाले केंद्रीय बजट 2021-22 में राज्य सरकार ने हरियाणा के लिए हजारों करोड़ मांगे हैं। जनसंपर्क व सूचना विभाग ने बताया कि, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने केंद्र सरकार से हरियाणा को विभिन्न परियोजनाओं के लिए 5000 करोड़ रुपये प्रदान किए जाने की मांग की है।मुख्यमंत्री ने यह मांग नई दिल्ली में केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमन की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई बजट पूर्व बैठक में हिस्सा लेने के दौरान की।

Budget 2021: CM Khattar demands 5 thousand crore rupees for Haryana from central government

मुख्यमंत्री ने बैठक में केंद्रीय वित्त मंत्री को हरियाणा की विभिन्न महत्वपूर्ण परियोजनाओं के लिए वित्तीय आवश्यकताओं के बारे में अवगत करवाया। बैठक के उपरांत मीडिया से बातचीत करते हुए श्री मनोहर लाल ने कहा कि लघु सिंचाई परियोजनाओं व तालाबों के जीर्णोद्धार के लिए केंद्रीय बजट, 2021-22 में हरियाणा को 1000 करोड़ रूपये और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के विकास के लिए 1000 करोड़ रूपये प्रदान किए जाने की मांग की गई।

हरियाणा: नांगल चौधरी में शुरू होगा मल्टी-मॉडल लॉजिस्टिक हब का निर्माण, डिप्टी CM चौटाला ने दिए दिशा-निर्देश

इसके अलावा ग्रामीण विकास, कोविड-19 प्रबंधन, स्वास्थ्य व आधारभूत मेडिकल सुविधाओं के लिए 3000 करोड़ रूपये प्रदान किए जाने की भी मांग की गई है। बजट पूर्व बैठक में हरियाणा वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री टी. वी. एस. एन. प्रसाद और वित्त विभाग के अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

हाईटेक होंगे हरियाणा के आबकारी-कराधान विभाग, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया मॉडल

English summary
Budget 2021: CM Khattar demands 5 thousand crore rupees for Haryana from central government
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X