• search
keyboard_backspace

केजरीवाल की पार्टी का बड़ा ऐलान, हरियाणा में स्थानीय निकाय और पंचायती राज चुनाव लड़ेगी आप

By सरकारी न्यूज
Google Oneindia News

कुरुक्षेत्र। अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी हरियाणा के आगामी चुनावों में दम दिखाएगी। यह पार्टी यहां स्थानीय निकाय चुनाव और पंचायती राज चुनाव अपने चुनाव चिह्न झाड़ू पर लड़ेगी। राज्य सभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता ने कुरुक्षेत्र में यह ऐलान किया। उम्मीदवारों की खोज के लिए विधानसभा एवं जिले स्तर पर सर्च कमेटी गठित की गई है।

AAP will contest local body and Panchayati Raj elections in Haryana

राज्य सभा सांसद एवं आम आदमी पार्टी हरियाणा के सहप्रभारी डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि आम आदमी पार्टी हरियाणा में स्थानीय निकाय एवं पंचायती राज्य चुनाव पार्टी सिंबल पर लड़ेगी और पूरे हरियाणा में अपने उम्मीदवार उतारेगी। उन्होंने कहा कि पंचायती राज चुनावों में जहां पार्टी सरपंचों, ब्लॉक समिति और जिला परिषद के उम्मीदवार उतारेगी। वहीं, स्थानीय निकाय के चुनावों में हरियाणा की सभी नगरपालिकाएं एवं नगर परिषदों के पार्षदों के उम्मीदवारों के साथ साथ जनता के द्वारा सीधे चुने जाने वाले चेयरमैन एवं अध्यक्षों के लिए भी उम्मीदवार खड़े करेगी। पार्टी का चुनाव चिह्न झाड़ू अलॉट करेगी।

राज्यसभा उपचुनाव: जयशंकर होंगे भाजपा उम्मीदवार, आज ही ज्वाइन की पार्टीराज्यसभा उपचुनाव: जयशंकर होंगे भाजपा उम्मीदवार, आज ही ज्वाइन की पार्टी

अगस्त में कराए जा सकते हैं चुनाव

सुशील गुप्ता ने कहा कि हरियाणा में जहां पंचायती राज्य के सरपंचों, ब्लॉक समिति और जिला परिषद का कार्यकाल फरवरी माह में समाप्त हो चुका है वहीं स्थानीय निकाय की 43 नगरपालिकाओं एवं नगर परिषदों के कार्यकाल 31 मई को समाप्त हो चुका है। हालांकि कोरोना महामारी के चलते सरकार चुनाव कराने की कोई भी मंशा जाहिर नहीं कर रही है। लेकिन कोरोना का प्रकोप शांत हो गया तो चुनाव अगस्त में कराए जा सकते हैं। इसके लिए उनकी पार्टी ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं।

स्वच्छ छवि एवं ईमानदार उम्मीदवारों की खोज शुरू

गुप्ता ने कहा कि पार्टी ने पंचायती राज के चुनावों के लिए तो विधानसभा एवं जिले स्तर पर सर्च कमेटी गठित कर स्वच्छ छवि एवं ईमानदार उम्मीदवारों की खोज भी शुरू कर दी है। जिसकी सूचियां बनाई जा रही हैं। उन्होंने कहा की स्थानीय निकाय चुनावों के लिए जल्द ही विधानसभा एवं जिले स्तर पर सर्च कमेटी गठित कर दी जाएगी। उन्होंने कहा की जल्द ही राज्य स्तर पर एक चुनाव समिति का गठन भी किया जाएगा जिसकी घोषणा वह जल्द ही चंडीगढ़ जा कर करेंगे। प्रदेश प्रवक्ता सुमित हिंदुस्तानी ने कहा कि कार्यकर्ताओं में चुनावों को लेकर बहुत जोश है।

English summary
AAP will contest local body and Panchayati Raj elections in Haryana
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X