• search
keyboard_backspace

पीएम मोदी और कैप्टन कोविड महामारी से लोगों का जीवन बचाने में बुरी तरह नाकाम: भगवंत मान

चंडीगढ़, 23 अप्रैल 2021: आम आदमी पार्टी पंजाब के अध्यक्ष और लोकसभा सदस्य भगवंत मान ने कोविड महामारी के दौरान पंजाब में ऑक्सीजन और अन्य चिकित्सा सेवाओं की कमी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की आलोचना की। उन्होंने कहा कि मोदी देश के और कैप्टन पंजाब के लोगों को कोरोना से बचाने में पूरी तरह नाकाम रहे हैं।

AAP, Bhagwant Mann, narendra modi, punjab, amarinder singh, coronavirus, पंजाब, भगवंत मान

शुक्रवार को पार्टी मुख्यालय से जारी एक बयान में, भगवंत मान ने कहा कि कोरोना वायरस एक साल पहले देश में प्रवेश किया था। पिछले साल, वायरस ने लाखों लोगों को संक्रमित किया और इसके कारण हजारों लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। उन्होंने कहा कि देश के डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने देश में कोविड महामारी की दूसरी लहर के बारे में पहले ही आगाह कर दिया था, लेकिन केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार ने इससे निपटने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया। लोगों की जान बचाने के हिसाब से चिकित्सा सेवाएं बिल्कुल खराब हालत में है। परिणामस्वरूप, आज पंजाब सहित देश भर में लाखों लोग इलाज के अभाव में मर रहे हैं। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए, भगवंत मान ने कहा कि सरकार ऑक्सीजन का प्रबंध नहीं कर पा रही है, जो कोविड मरीजों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। आज देश का हर अस्पताल ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहा है।

उन्होंने कहा कि लगभग 8 महीने पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए मात्र ₹200 का आवंटन किया था। इसमें भी, सरकार द्वारा प्रस्तावित 162 पीएसए ऑक्सीजन संयंत्रों में से केवल 33 संयंत्र ही स्थापित किए गए हैं। उन्होंने सवाल किया कि क्या पीएम केयर्स फंड में पैसे की कमी थी, जिसमें लोगों ने करोड़ों रुपये दान किए हैं, लेकिन प्रधानमंत्री ने आज तक इस फंड का लेखा-जोखा लोगों के सामने पेश नहीं किया।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर निशाना साधते हुए मान ने कहा कि देश के तथाकथित सबसे अमीर राज्य में भी चिकित्सा सेवाओं की भारी कमी है। कांग्रेस सरकार राज्य में अभी तक अत्याधुनिक सुविधाओं वाला एक भी अस्पताल स्थापित नहीं कर पाई है। यहां तक कि राज्य के बड़े सरकारी अस्पतालों में भी न तो पूरा स्टाफ है और न ही मेडिकल सुविधाएं।

पीएम मोदी की मीटिंग में CM केजरीवाल की मांग- दिल्ली के लिए भी चले ऑक्सीजन एक्सप्रेसपीएम मोदी की मीटिंग में CM केजरीवाल की मांग- दिल्ली के लिए भी चले ऑक्सीजन एक्सप्रेस

उन्होंने कहा कि केंद्र, हरियाणा और हिमाचल सरकारों द्वारा पंजाब के ऑक्सीजन की आपूर्ति में कटौती के कारण, पूरे पंजाब को ऑक्सीजन की कमी का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन बेहद आश्चर्य की बात है कि बठिंडा के अस्पतालों में कोविड मरीज ऑक्सीजन पाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, और बठिंडा में ही गुरु नानक थर्मल प्लांट को गिराने के लिए हर दिन 400 ऑक्सीजन सिलेंडर का इस्तेमाल किया जा रहा है। मान ने कैप्टन अमरिंदर सिंह से पूछा कि क्या अभी ऑक्सीजन का उपयोग करके थर्मल प्लांट को ध्वस्त करने की आवश्यकता है या कोविड मरीजोंके जीवन को बचाने के लिए। उन्होंने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से अपील की कि वे अन्य उद्देश्यों के लिए ऑक्सीजन का उपयोग बंद करें और अस्पतालों को ऑक्सीजन की आपूर्ति अनिवार्य करें।

English summary
AAP MP Bhagwant Mann target narendra modi and punjab cm amarinder singh over coronavirus situation
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X