• search
keyboard_backspace

मोदी सरकार के पास वैक्सीन पर कोई पॉलिसी नहीं, राज्यों को उनके हाल पर छोड़ दिया गया है: आप

नई दिल्ली, 13 मई: दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने एक बार फिर कहा है कि राजधानी में कोरोना वैक्सीन की भारी कमी है, जिसके चलते लोगों को टीका नहीं दे पा रहे हैं। आप विधायक और प्रवक्ता राघव चड्ढा ने गुरुवार को कहा कि उन्हें ऐसा लगता है कि वैक्सीन को लेक मोदी सरकार सिर्फ बात कर रही है, उसके पास कोई पॉलिसी नहीं है। उन्हें पता ही नहीं है कि कैसे राज्यों में वैक्सीन तक्सीम होनी है।

 AAP MLA Raghav Chadha says vaccine shortage in delhi question narendra modi govt vaccine policy

राघव चड्ढा ने कहा है, केंद्र सरकार के पास वैक्सीन को लेकर कोई नीति नहीं है। राज्यों को केंद्र ने अपने हाल पर छोड़ दिया है। चड्ढा ने यह सवाल भी उठाया कि जनवरी में भारत में वैक्सीन आ गई थी तो 3 महीने में मोदी सरकार ने सबको वैक्सीन क्यों नहीं लगवाई? चड्ढा का कहना है कि देश में वैक्सीन शॉर्टेज का बड़ा कारण यही है कि हम सिर्फ दो कंपनियों की उत्पादन क्षमता के भरोसे हैं। इतने भारी संकट के समय में वैक्सीन उत्पादन का फार्मूला अपने पास सीक्रेट रखकर हम कैसे जरूरत के मुताबिक उत्पादन कर पाएंगे? इसे पहले चड्ढा ने कहा था कि 135 करोड़ लोगों की जिंदगी दो कंपनियों के हाथ में दे दी गई है।

अरविंद केजरीवाल बोले- राज्‍यों के लिए केंद्र खरीदे वैक्‍सीन, नहीं तो भारत की छवि होगी खराब अरविंद केजरीवाल बोले- राज्‍यों के लिए केंद्र खरीदे वैक्‍सीन, नहीं तो भारत की छवि होगी खराब

वहीं ट्विटर पर ही वीडियो जारी करते हुए दिल्ली के डिप्टी मनीष सिसोदिया ने कहा है कि कोवैक्सिन कंपनी ने दिल्ली सरकार को वैक्सीन सप्लाई करने से मना करते हुए कहा कि केंद्र के आदेश अनुसार ही वैक्सीन दी जा रही है। अगर करोड़ों की संख्या में अगर वैक्सीन एक्सपोर्ट नहीं की होती तो दिल्ली और मुंबई की पूरी आबादी को दोनों डोज दिए जा सकते थे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी वैक्सीन की कमी की बात लगातार कह रहे हैं और केंद्र से इस पर सवाल कर रहे हैं।

English summary
AAP MLA Raghav Chadha says vaccine shortage in delhi question narendra modi govt vaccine policy
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X