• search
keyboard_backspace

गोवा में सत्येंद्र जैन ने दोहराया आम आदमी पार्टी का वादा, कहा- 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त देंगे।

Google Oneindia News

पणजी, जुलाई 27। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के बिजली मंत्री सत्येंद्र जैन ने सोमवार को गोवा के बिजली मंत्री नीलेश कैबराल के साथ बहस की। गोवा के बिजली मंत्री ने केजरीवाल सरकार के मुफ्त और 24 घंटे बिजली आपूर्ति के मॉडल को चुनौती दी थी। बिजली मंत्री सत्येंद्र जैन ने बहस में इस बात पर जोर दिया कि अगले 5 वर्षों तक दिल्ली में बिजली के टैरिफ में वृद्धि नहीं होगी।

Satyendra Jain

कैग की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली सरप्लस बजट के साथ काम कर रही है। सत्येंद्र जैन ने इस तथ्य पर और जोर दिया कि केजरीवाल सरकार करदाताओं का पैसा मुफ्त बिजली के रूप में वापस देना चाहती है बजाए भाजपा सरकार की तरह विधायकों को खरीदने के। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस ने ऐसा कहा होता तो यह बहस नहीं होती, लेकिन मौजूदा गोवा सरकार जानती है कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल जो कहते हैं, वह करते हैं।‌

सत्येंद्र जैन ने जब बताया कि गोवा के मंत्री मुफ्त बिजली का आनंद लेते हैं तो नीलेश कैबराल ने झूठ बोला कि मुफ्त बिजली नहीं मिलती है।‌ इसके बाद तुरंत सत्येंद्र जैन ने झूठ का पर्दाफाश करते हुए कैबराल के विभाग के कागजात दिखाते हुए साबित कर दिया कि मंत्रियों को मुफ्त बिजली मिलती है।

सत्येंद्र जैन ने दिल्ली मॉडल की जानकारी देते हुए बहस शुरू की। उन्होंने कहा कि दिल्ली में 200 यूनिट बिजली मुफ्त है और 400 यूनिट तक बिजली की दर आधी हैं। इसको सुविधाजनक बनाने के लिए गोवा में उपभोक्ताओं के लिए 300 यूनिट बिजली मुफ्त होगी।

इसके अलावा सत्येंद्र जैन ने इस तथ्य पर जोर दिया कि करदाताओं का पैसा मुफ्त बिजली के माध्यम से वापस किया जाना चाहिए, विधायकों को खरीदने के लिए उपयोग नहीं होना चाहिए।

सत्येंद्र जैन ने गोवा के बिजली मंत्री के अपने मंत्रियों को मुफ्त में बिजली नहीं मिलने के दावे को खारिज करते हुए नीलेश कैबराल के विभाग के दस्तावेजों को दिखाया। जिसमें स्पष्ट लिखा था कि मंत्रियों को राज्य में मुफ्त में आवास, पानी और बिजली मिलती है। दिल्ली के बिजली मंत्री ने कहा कि गोवा में सरकार को अपने पिछले 10 वर्षों के शासन में कुछ करने के लिए सक्रियता दिखानी चाहिए थी, ना कि अब जब आम आदमी पार्टी गोवा के लोगों का ख्याल रखने की कोशिश कर रही है।‌

सत्येन्द्र जैन ने एक बार फिर इस बात पर जोर दिया कि जिस पैसे का इस्तेमाल करदाताओं को मुफ्त बिजली देने के लिए किया जा सकता था, उसका इस्तेमाल गोवा में विधायकों की खरीद-फरोख्त में किया गया है। गोवा में 300 यूनिट तक बिजली पूरी तरह से मुफ्त होगी और लोगों को 300 यूनिट बिजली की खपत के लिए बिल्कुल कोई पैसा नहीं देना होगा।

उन्होंने बताया किया कि गोवा में लगभग 87 प्रतिशत उपभोक्ता 300 यूनिट तक बिजली इस्तेमाल करते हैं, यही वजह है कि 300 यूनिट मुफ्त बिजली राज्य के लिए बेहद फायदेमंद साबित होगी। नीलेश कैबराल ने आरोप लगाया कि अगर सत्येंद्र जैन का मॉडल लागू किया गया तो गोवा दिवालिया हो जाएगा। तब दिल्ली के बिजली मंत्री ने जवाब दिया कि गोवा का प्रति व्यक्ति बजट, दिल्ली से पांच गुना अधिक है। यह मॉडल करदाताओं के पैसे को गोवा के नागरिकों को वापस लौटाने में मदद करेगा।

English summary
AAP leader satyendar jain debate with goa power minister Nilesh Cabral
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X