• search
keyboard_backspace

ग्रामीण क्षेत्रों के लिए वरदान बना आम आदमी पार्टी का डॉक्टर, हजारों लोगों ने ली सलाह

By Oneindia Staff
Google Oneindia News

देहरादून। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता रि0 कर्नल कोठियाल द्वारा शुरु की गई मुहिम, आप का डाॅक्टर, प्रदेश के लोगों के लिए वरदान साबित हो रही है। अभी तक इस मुहिम के सहारे, कई लोग रोजाना, आप के डॉक्टरों से निशुल्क टेलीफोनिक परामर्श लेकर स्वास्थय लाभ प्राप्त कर चुके हैं। कर्नल कोठियाल ने एक बयान जारी करते हुए बताया कि, प्रदेश में बढते कोरोना संकट और बंद हुई ओपीडी को देखते हुए इस निशुल्क मुहिम की शुरुआत जिस मकसद को लेकर शुरू की गई थी वो लोगों के समर्थन को देखते हुए सफल होती नजर आ रही है। इस अभियान के तहत आप के डॉक्टरों से पूरे, प्रदेश के कई इलाकों से लोग रोजाना फोन पर संपर्क करते हुए डाॅक्टरों से सलाह तो ले ही रहे हैं, साथ ही उन्हें डाॅक्टर, दवाईयों से लेकर खानपान की तमाम चीजों की जानकारी भी मुहैया करा रहे हैं जिसका सीधे तौर पर फायदा उन लोगों को हो रहा है जिसके पास जागरूकता के साथ साथ दवाई समेत कई जानकारी का अभाव है।

aap ka doctor campaign successful in Uttarakhand

कर्नल कोठियाल की मानें तो, कुंमाउ और गढवाल के कई इलाकोे से लोग टोल फ्री नंबर पर रोजाना संपर्क कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि, कर्नल कोठियाल ने कहा अभियान की सफलता तब दिखती है जब जरूरतमंद को उसका फायदा पहुंच सके। उनको भी इसका अहसास तब हुआ जब दिल्ली से अल्मोडा लौटे सुशील बिष्ट को कोरोना हो गया था, लेकिन गांव में डाॅक्टर और अस्पताल समेत जांच की सुविधा ना होने से उन्होंने टोल फ्री नंबर पर डॉक्टर से कोरोना को लेकर परामर्श लिया और लक्षण दिखने पर खुद को आइसोलेट किया आज वो स्वस्थ्य और बेहतर हैं। यही नहीं सीमांत धारचुला से मोहन मेहरा ने, अपनी माताजी को कोरोना संक्रमण होने पर अस्पताल के बजाय टोल फ्री नंबर पर संपर्क किया और जैसे डॉक्टरों ने परामर्श दिया उसके आधार पर इलाज किया आज उनकी मां बेहतर और स्वस्थ हैं जिससे आप के डॉक्टर अभियान की सफलता को बताता है। अब तक आप के इस हेल्पलाइन से 11 हजार से ज्यादा लोग इसका फायदा उठा चुके हैं और अभी भी लगातार सैकड़ों लोगों के फोन रोजाना मेडिकल परामर्श के लिए आ रहे जो इस अभियान की सफलता को बता रहा है।

कर्नल कोठियाल ने कहा, इस महामारी में लोगों को उचित दवाईयां और परामर्श नहीं मिलने से कई लोगों ने अपनों को खोया, जिसकी वजह से उन्होंने इस अभियान आप का डॉक्टर को शुरू किया जिससे कई लोग रोजाना इस अभियान से जुड़ रहे हैं। आप के डाॅक्टरों से संपर्क कर रहे हैं जिससे सही समय पर कई लोग अपनों की जान बचाने में सफल हो पाएं हैं।

पौडी के बैजरों क्षेत्र में चंडीगढ से घर लौटे राहुल और उसका पूरा परिवार कोरोना ग्रसित था। वो क्वारंटीन थे, लेकिन दवाईयों और डाॅक्टरी परामर्श की उनको बेहद जरुरत थी। एक रिश्तेदार ने उन्हें आप का डाॅक्टर अभियान के बारे में जानकारी दी, जिसके बाद डाॅक्टरों ने फोन पर ही उनकी सेहत के बारे में जानकारी लेने के बाद उन्हें उचित परामर्श दिया और संबंधित दवाईयों के बारे में बताया जिससे वो पूरा परिवार अब ठीक हो गया है। उन्होंने हमारे टोल फ्री नंबर पर संपर्क किया और उन्हें डाॅक्टरों ने उचित परामर्श दिया जिसके बाद अब सुशील पहले से स्वस्थ महसूस कर रहा है और उसने जमकर आप का डाॅक्टर अभियान की सराहना की है।

उत्तरकाशी, चमोली और रुद्रप्रयाग से भी कुछ लोगों ने आप के डॉक्टर टोल फ्री नंबर पर संपर्क किया, जिसके तुरंत बाद डाॅक्टरो ने उन्हें टेलीफोनिक ट्रीटमेंट दिया और वो सभी लोग स्वस्थ हैं। कर्नल कोठियाल ने बताया कि, उनकी टीम द्वारा जारी किए गए टोल फ्री नंबरों पर राजधानी और आसपास के लोगों के फोन तो आ ही रहे हैं, इसके साथ ही पहाडी इलाकों से भी फोन आने और डाॅक्टरी परामर्श के लिए लोग लगातार संपर्क कर रहे हैं। जिन्हें डाॅक्टर हर संभव सहायता मुहैया करवाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि, अब इसके साथ ही जहां लोगों को दवाईयां नहीं मिल पा रही हैं तो, अब उनकी टीम के लोग उन घरों में जाकर जरुरत की चीजें पहुंचाने का काम भी शुरु कर चुके हैं।

कर्नल कोठियाल ने बताया कि मानव सेवा ही सबसे बडा धर्म है और वो अपनी पूरी टीम के साथ कोरोना काल में इस कार्य में लगे हुए हैं। उनसे जितना भी बन पडेगा वो लगातार लोगों की सेवा करते रहेंगे।

English summary
aap ka doctor campaign successful in Uttarakhand
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X