• search
keyboard_backspace

पंजाब में बेरोजगार शिक्षकों के लिए 22 जून को आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन, शिक्षा मंत्री के घर का होगा घेराव

Google Oneindia News

चंडीगढ़, जून 21। पंजाब में लंबे समय से संघर्ष कर रहे बेरोज़गार शिक्षकों के हक में आम आदमी पार्टी कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार को घेरने जा रही है। पंजाब आम आदमी पार्टी के यूथ विंग के प्रधान और बरनाला से विधायक गुरमीत सिंह मीत हेयर ने इस बारे में कहा है कि मौजूदा कांग्रेस सरकार लोक विरोधी फ़ैसले ले रही है, जिस कारण नौजवान वर्ग में गुस्सा और रोष पाया जा रहा है।

Aap Punjab

गुरमीत सिंह मीत हेयर ने कहा कि पंजाब में टीईटी पास और सभी शर्तों को पूरा करने के बावजूद बेरोज़गार अध्यापक पिछले लम्बे समय से कैप्टन अमरिन्दर सिंह की रिहायश के बाहर पटियाला में धरने पर बैठे हैं। इसके बाद अब कुछ अध्यापक जत्थेबंदियों ने पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के बाहर धरना लगाया हुआ है। उन्होंने कहा कि बार-बार सरकार की ओर से अध्यापकों के साथ मीटिंग के वायदे करके अपने वायदे से पलटने के कारण बेरोज़गार अध्यापक वर्ग गुस्से में है।

हेयर ने बताया कि अध्यापकों के इस मुद्दे को सरकार के कानों तक पहुंचाने के लिए आम आदमी पार्टी 22 जून को पंजाब के शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिंगला की संगरूर स्थित रिहायश का घेराव करेगी। हेयर ने बताया कि चुनाव से पहले कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने पंजाब के लोगों के साथ बड़े बड़े वायदे किये थे और हर घर में रोज़गार देने की बात कही थी, परंतु चुनाव के बाद वह अपने वायदे से पलट गए हैं। उन्होंने कहा कि बेरोज़गारी के कारण पंजाब का नौजवान नशे की दलदल में धंस रहा है और लाखों रुपए ख़र्च कर विदेशों में डेरे जमा रहा है।

हेयर ने कहा कि मंत्री सिंगला की संगरूर रिहायश के घेराव से आम आदमी पार्टी यह संदेश देना चाहती है कि इन अध्यापकों की आवाज़ को कमज़ोर न समझा जाये और आम आदमी पार्टी इन के साथ छाती ठोक कर खड़ी है। उन्होंने मांग की कि शिक्षा विभाग में पिछले 20 सालों से अपनी, सेवाएं दे रहे अलग अलग वर्गों के अध्यापकों को तुरंत पक्का किया जाए।

ये भी पढ़ें: कोरोना की तीसरी लहर में 45 हजार केस प्रतिदिन भी आए तो नहीं होगी कोई दिक्कत- केजरीवालये भी पढ़ें: कोरोना की तीसरी लहर में 45 हजार केस प्रतिदिन भी आए तो नहीं होगी कोई दिक्कत- केजरीवाल

English summary
Aam Aadmi party protest outside punjab education minister on 22nd June
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X