• search
keyboard_backspace

पंजाब में अकेले ही चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी, सभी 117 सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार

Google Oneindia News

चंडीगढ़, जुलाई 27। पंजाब में आम आदमी पार्टी ने एकबार फिर से ये साफ किया है कि वो अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में किसी भी पार्टी से गठबंधन नहीं करेगी। पंजाब के सह-इंचार्ज और राष्ट्रीय प्रवक्ता राघव चड्ढा ने कहा कि हम 2022 का विधानसभा चुनाव अपने बलबूते पर ही लड़ेंगे। सोमवार को प्रदेश अध्यक्ष व सांसद भगवंत मान की मौजूदगी में राघव चड्ढा यहां प्रेस क्लब में लम्बी से कांग्रेसी नेता गुरमीत सिंह खुड्डियां को पार्टी में शामिल करने के उपरांत मीडिया से बात कर रहे थे।

Aam admi party

इस दौरान 'आप' के अन्यों दलों के साथ चुनावी समझौते संबंधी सवाल के जवाब में राघव चड्ढा ने कहा, ''हम आज साफ शब्दों में हमेशा के लिए यह स्पष्ट करते हैं कि 2022 का चुनाव आम आदमी पार्टी अपने बलबूते पर लड़ेगी। किसी पार्टी के साथ कोई गठबंधन नहीं करेगी। सभी 117 विधान सभा हलकों में अपने उम्मीदवार उतारेगी और जीतेगी।''

राघव चड्ढा ने एक ओर सवाल के जवाब में कहा कि दूसरी पार्टियों के जो अच्छे लोग हैं और पंजाब की खुशहाली चाहते हैं, ऐसे सभी लोग और नेताओं का आम आदमी पार्टी में दिल से स्वागत है।

इस मौके भगवंत मान ने कहा कि प्रदेश के लोग बादलों के माफिया राज से दुखी हो गए थे, अब कांग्रेस की माफिया सरकार से ओर भी ज़्यादा दुखी हो गए हैं। इस लिए जनता आम आदमी पार्टी को उम्मीद के तौर पर देख रही है और एक बार सरकार की जिम्मेदारी सौंपने का पूरा मन बना चुकी है।

एक सवाल के जवाब में भगवंत मान ने कहा कि आम आदमी पार्टी कृषि विरोधी कानूनों का सडक़ से संसद और विधान सभा तक पूरी गंभीरता के साथ विरोध कर रही है। उन्होंने कहा कि वह आज (सोमवार) भी संसद के अंदर और बाहर विरोध करके उपरांत ही दोपहर हवाई जहाज के द्वारा चंडीगढ़ पहुंचे हैं और शाम को ही वापस दिल्ली जा कर तब तक संसद नहीं चलने देंगे, जब तक केंद्र की सरकार किसान और कृषि विरोधी कानून वापस नहीं ले लेती।

एक सवाल के जवाब में भगवंत मान ने कहा कांग्रेस संसद में कृषि कानूनों के विरुद्ध एकजुट और उम्मीद के मुताबिक़ भूमिका नहीं निभा रही।

मान ने मोदी सरकार को बेहद अहंकारी सरकार करार देते कहा कि एक ओर बिजली संशोधन बिल 2021 ला कर राज्यों के अधिकारों पर डाका और किसानों समेत अन्य वर्गों को मिलती बिजली सब्सिडी छीनने जा रही है। 'आप' द्वारा इसका भी तीखा विरोध किया जा रहा है।

इस मौके उनके साथ विधायक मीत हेयर, प्रो. बलजिन्दर कौर और प्रदेश के महा सचिव हरचन्द सिंह बरसट भी मौजूद थे।

English summary
Aam Aadmi party contest election alone in Punjab, says Raghav chadha
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X