• search
keyboard_backspace

गुजरात में बनेगा अत्याधुनिक बस स्टैंड, CM रूपाणी ने आवंटित कराई 6800 वर्गमीटर जमीन, ऐसी होंगी सुविधाएं

राजकोट। गुजरात में सौराष्ट्र के आर्थिक, सामाजिक, व्यापारिक और औद्योगिक गतिविधियों का मुख्य केंद्र माने जाने वाले राजकोट शहर को उत्तरायण पर्व पर माधापर चौराहे के पास नए बस स्टैंड के निर्माण की मंजूरी दी गई है। राज्य सरकार की गांधीनगर में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में खुद मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने इसके लिए जमीन आवंटित करने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया। बताया गया कि, यहां माधापर बस स्टैंड के निर्माण के लिए टोकन दर पर 6800 वर्गमीटर जमीन इस्तेमाल की जाएगी। मुख्यमंत्री ने 42.22 करोड़ की लागत से निर्मित अत्याधुनिक सुविधा युक्त बस पोर्ट का लोकार्पण भी किया।

a new modern bus stand to be built in rajkot, 6800 sq m land allotted by Gujarat CM Rupani

मंत्रिमंडल की बैठक के बाद बताया गया कि, राज्य के बस अड्डों का आधुनिक तरीके से कायाकल्प कर बस स्टैंड को एयरपोर्ट जैसी अद्यतन सुविधा के साथ सार्वजनिक-निजी भागीदारी (पीपीपी) मॉडल के आधार पर बस पोर्ट के रूप में विकसित करने की पहल की गई है। पूरे राज्य में अहमदाबाद के राणीप व गीता मंदिर, वडोदरा, राजकोट, सूरत और महेसाणा जैसे महत्वपूर्ण शहरों व नगरों में ऐसे 7 बस पोर्ट कार्यरत हैं, जबकि अन्य 8 बस पोर्ट का निर्माण प्रगति पर है। इन बस पोर्ट में शॉपिंग मॉल, विशाल वेटिंग हॉल, पैसेंजरों के लिए लगेज ट्रॉली, बस की समयसारिणी के लिए एलईडी और आरामदायक बैठक व्यवस्था जैसी तमाम यात्री सहूलियतें उपलब्ध हैं।

मुसाफिरों के लिए वरदान साबित होगा

यह नया बस स्टेशन सौराष्ट्र के जामनगर, द्वारका, जूनागढ़ और पोरबंदर आदि जिलों के लोगों व मुसाफिरों के लिए वरदान साबित होगा। इस बस स्टैंड के कार्यरत होने से राजकोट शहर के मौजूदा बस पोर्ट पर यातायात समस्या का बोझ भी हल्का होगा साथ ही बस यात्री कम समय में अपने गंतव्य स्थान पहुंच सकेंगे।

a new modern bus stand to be built in rajkot, 6800 sq m land allotted by Gujarat CM Rupani

देश का पहला ऐसा राज्य बना गुजरात, जहां 1 कॉल पर लोगों को मिलेगी भर्तियों की जानकारी

300 बस फेरों के आवागमन का लाभ

माधापर चौराहे पर निर्मित होने वाले इस नए बस स्टेशन में 8 प्लेटफार्म, पैसेंजर वेटिंग एरिया, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, स्टॉल्स व कैंटीन, पेयजल, शौचालय तथा ड्राइवर व कंडक्टरों के लिए आराम कक्ष की सुविधाएं भी होंगी। इस बस अड्डे से रोजाना लगने वाले लगभग 300 बस फेरों के आवागमन का लाभ 4500 से अधिक बस यात्रियों को मिलेगा।

English summary
a new modern bus stand to be built in rajkot, 6800 sq m land allotted by Gujarat CM Rupani
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X