• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

अनेक संघर्ष के बाद एक्टर अभिषेक मोहता ने फिल्म इंडस्ट्री में कमाया नाम, ये हैं इनकी प्रेरणादायक कहानी

Google Oneindia News

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री बहुत बड़ी है, ये जगह ग्लैमर और खूबसूरत कहानियों से भरी हुई है। हालाँकि, इसके साथ ही, यह इंडस्ट्री उन लोगों से भी भरी हुई है जिन्होंने यहाँ तक पहुँचने के लिए बहुत संघर्ष किया है और ये कहानियाँ जनता को प्रेरित करती हैं। ऐसी कहानियां लोगों को लक्ष्यों के प्रति और अधिक मेहनत करने के लिए प्रेरित करती है। ऐसे ही एक व्यक्ति है अभिषेक मोहता जिनकी यात्रा एक रोलरकोस्टर की सवारी रही है, लेकिन इसके बावजूद, वह लगातार आगे बढ़ रहे है। इस मल्टीटैलेंटेड एक्टर ने अपने दृढ़ निश्चय और असाधारण अभिनय कौशल के माध्यम से फिल्म उद्योग में बड़ा मुकाम हासिल किया है और अभिनय के क्षेत्र में बदलाव लाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं।

Actor

अभिषेक मोहता हमेशा अभिनय या लेखन के माध्यम से अपने विचार व्यक्त करना चाहते थे और इसके लिए उन्होंने सपनों के शहर 'मुंबई' का रुख किया, हालांकि उन्हें यहाँ तक पहुंचने के लिए बहुत संघर्षों से गुज़रना पड़ा था। उन्होंने अपने माता-पिता से अच्छी तनख्वाह वाली नौकरी के नाम पर झूठ बोला और भारतीय फिल्म उद्योग में अपने सपने को पूरा करने के लिए अपने गृहनगर से मुंबई आए। उनके शुरुआती दिन कठिनाइयों से भरे थे क्योंकि उनके पास कोई नौकरी नहीं थी और शहर की आर्थिक राजधानी होने के कारण वहां पर उनके लिए जीवित रहना महंगा था। वह दो लोगों के साथ झुग्गी-झोपड़ियों में रहकर अवसरों की तलाश कर रहे थे। एक वक़्त आया जब उनका सारा पैसा खत्म हो गया और उन्हें अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए चौकीदार की नौकरी करनी पड़ी। बेहतर जीवन की ओर आगे बढ़ने के लिए उन्होंने बहुत सारी नौकरियां बदलीं। उनकी नौकरियों में ग्राफिक डिजाइनर, कॉल सेंटर और बिक्री कार्यकारी, फैशन इंटर्न आदि के रूप में काम करना शामिल था।

हालाँकि, कड़ी मेहनत कभी व्यर्थ नहीं जाती है और अभिषेक को इसका सम्मान भी मिला। उनके संगीत की शुरुआत ने पूरे इंडस्ट्री में धूम मचा दी थी, उन्होंने 2021 में 'तू है वही' गाने से डेब्यू किया था। एक अभिनेता होने के साथ-साथ, वह टेलीविजन उद्योग में एक प्रसिद्ध कास्टिंग डायरेक्टर भी हैं और कलर्स टीवी पौराणिक कथाओं के शो 'श्रीमद् भागवत महापुराण' के एसोसिएट क्रिएटिव हेड थे, जहां वे कास्टिंग विभाग को मैनेज करते थे। अभिषेक मोहता का ये क्रिएटिव दिमाग यही नहीं रुका, वे एक लेखक भी हैं और उनकी पहली पुस्तक 'वन्स अपॉन अस' वर्ष 2019 में प्रकाशित हुई थी। उसके लिए, उन्हें भारत के Top 10 Contemporary Romance Authors list में भी स्थान दिया गया था।

Siya: 'इन बातों से हिम्मत टूटती है...' आखिर एक्टर व‍िनीत स‍िंह ने ऐसा क्यों कहा?Siya: 'इन बातों से हिम्मत टूटती है...' आखिर एक्टर व‍िनीत स‍िंह ने ऐसा क्यों कहा?

अपनी यात्रा के बारे में बात करते हुए अभिषेक मोहता कहते हैं, "मैं इस बात से इनकार नहीं करूंगा कि यहां तक पहुंचने का रास्ता कठिन था, लेकिन मैं हमेशा आभारी रहूंगा कि मैंने इसे चुना क्योंकि यह केवल मेरे अच्छे के लिए था। मैं कुछ ऐसा करने के लिए बहुत आभारी हूं जो मैं हमेशा से करना चाहता था।" अपने गुरु के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "मेरे गुरु श्री निखिल द्विवेदी हैं जो एक अभिनेता, निर्माता और सबसे महत्वपूर्ण मेरी प्रेरणा है। जिस तरह से वह अपना काम करते है वह मुझे हमेशा उनसे सीखने के लिए प्रेरित करता है। उन्होंने हमेशा मेरा मार्गदर्शन किया है और मेरे आत्मविश्वास को बढ़ाने के सबसे बड़े कारणों में से एक है।"

अभिषेक मोहता बेहतरीन एक्टिंग स्किल, अपनी कड़ी मेहनत और परिश्रम के माध्यम से इंडस्ट्री में एक मील का पत्थर साबित हुए है। मल्टीटैलेंटेड पर्सनालिटि से भरपूर कलाकार अपने काम के साथ लगातार कुछ नया लाते रहे हैं और उनका लक्ष्य अपने लिए और भी बड़ा नाम बनाना है। अपने लक्ष्यों के प्रति समर्पण और ईमानदारी के साथ, अभिषेक मोहता ने वास्तव में यह साबित कर दिया है कि "यदि आप कोई सपना देख सकते हैं, तो आप निश्चित रूप से उस सपने को पूरा भी कर सकते हैं।"

Comments
English summary
story of Actor Abhishek Mohta his life and career
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X