• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

West Bengal Chunav Results 2021:बंगाल में करीब 35 सीटों पर 1,000 से भी कम वोटों से हो गया 'खेला'

|
Google Oneindia News

कोलकाता, 2 मई: पश्चिम बंगाल में अब इस बात में शक की कोई गुंजाइश नहीं रह गई है कि ममता बनर्जी की अगुवाई वाली टीएमसी एकबार फिर से धमाकेदार जीत के साथ सरकार बनाने जा रही है। राज्य में सत्ताधारी दल का प्रदर्शन अबतक का सबसे बेहतर रहा है। हालांकि, विपक्षी बीजेपी ने भी पूरा जोर लगाया है और 2016 के चुनाव के मुकाबले उसने अपनी स्थिति 25 गुना से भी ज्यादा बेहतर की है, लेकिन फिर भी सत्ता की चाबी उससे बहुत ही दूर छिटक चुकी है। हालांकि, इसबार के परिणाम में सबसे चौंकाने वाली बात ये रही है कि ममता ने पूरे राज्य में पार्टी को तो शानदार जीत दिलाई है,लेकिन खुद नंदीग्राम में अपनी सीट बचाना उनके लिए मुश्किल लग रहा है।

West Bengal Vidhan Sabha Chunav Results 2021:BJP or TMC leads with less than 1,000 votes in around 35 seats

अगर चुनाव आयोग के आंकड़ों पर एक सरसरी निगाह डालें तो पता चलता है कि पश्चिम बंगाल में करीब 60 सीटों पर जीत और हार का अंतर 2,000 से भी कम वोटों का रहा है। यानी सही में वहां बीजेपी और टीएमसे के बहुत ही कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है। मसलन, टीएमसी करीब 36 ऐसी सीटों पर बढ़त बनाए हुए है, जिनमें से 11 सीटों पर उसके उम्मीदवार 500 से भी कम वोटों से आगे हैं। बाकी 10 सीटों पर उसके प्रत्याशी 500 से 1,000 वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं।

इसी तरह बीजेपी 9 ऐसी सीटों पर आगे चल रही है, जिसमें उसके उम्मीदार 2,000 से भी कम वोटों से आगे है। इसमें 3 सीटों पर बढ़त का अंतर तो 500 से भी कम है। जैसे 24 परगना जिले की भाटपाड़ा सीट पर बीजेपी के प्रत्याशी पवन कुमार सिंह सिर्फ 90 वोटों से बढ़त बनाए हुए थे। लगभग यही स्थिति पश्चिम बर्दवान की कुल्टी सीट पर भी है। यहां भाजपा के अजय कुमार पोद्दार पहले टीएमसी के उज्जल चटर्जी से 1,247 वोटों से पीछे थे, लेकिन बाद में करीब 400 वोटों से आगे हो गए।

इसे भी पढ़ें- एग्जिट पोल बनाम असल परिणाम, किसका अनुमान सबसे करीब ?इसे भी पढ़ें- एग्जिट पोल बनाम असल परिणाम, किसका अनुमान सबसे करीब ?

वहीं बांकुरा सीट पर तृणमूल की सायंतिका बनर्जी भाजपा प्रत्याशी से शुरू में पिछड़ने के बाद सिर्फ 45 वोटों से आगे हो गई थीं।

English summary
West Bengal Vidhan Sabha Chunav Results 2021:BJP or TMC leads with less than 1,000 votes in around 35 seats
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X