• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गणतंत्र दिवस के परेड में नहीं दिखेगी पश्चिम बंगाल की झांकी, ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखा खत

|
Google Oneindia News

कोलकाता, 16 जनवरी। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इस वर्ष 26 जनवरी को मनाए जाने वाले 73वें गणतंत्र दिवस को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। कोरोना वायरस संकट के बीच राजपथ पर गिनती के मेहमानों के साथ गणतंत्र दिवस की परेड कराई जा सकती है, इस बीच राज्यों की तरफ से केंद्र सरकार को झांकी से संबंधित मॉडल और जानकारियां भी दी जाने लगी हैं। इसी क्रम में रविवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा।

West Bengal tableau will not be seen in Republic Day parade, Mamata Banerjee writes to PM Modi

दरअसल, केंद्र सरकार की तरफ से 26 जनवरी के लिए पश्चिम बंगाल की प्रस्तावित झांकी को अस्वीकार कर दिया गया। इस बात से खफा पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को पत्र लिखा और परेड में पश्चिम बंगाल के स्वतंत्रता सेनानियों की झांकी को शामिल करने का अनुरोध किया। अपने खत की शुरुआत में ममता बनर्जी ने लिखा, मैं हैरान और दुखी हूं कि भारत सरकार ने गणतंत्र दिवस के लिए पश्चिम बंगाल की प्रस्तावित झांकी को स्वीकृति देने से इनकार कर दिया है। हमारे लिए इस फैसले को स्वीकार करना इसलिए भी मुश्किल हो रहा है क्योंकि सरकार की तरफ से झांकी अस्वीकार किए जाने का कोई कारण नहीं बताया गया।

यह भी पढ़ें: दिल्ली: गणतंत्र दिवस की तैयारियों के बीच 4 दिन बंद रहेंगे ये रास्ते, ट्रैफिक पुलिस ने दी जानकारी

पश्चिम बंगाल की सीएम ने आगे लिखा, 'झांकी की थीम को स्वतंत्रता के लिए नेताजी सुभाष चंद्र बोस के बलिदान और उनकी 125वीं जयंती के मद्देनजर तैयार किया गया है।' ममता बनर्जी के अलावा प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने भी केंद्र सरकार से पश्चिम बंगाल की झांकी को परेड में शामिल करने का अनुरोध किया है। उन्होंने केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखा है। बंगाल की झांकी को गणतंत्र दिवस समारोह से क्यों हटा दिया गया, अब इसे लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं।

Comments
English summary
West Bengal tableau will not be seen in Republic Day parade, Mamata Banerjee writes to PM Modi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X
Desktop Bottom Promotion