• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पश्चिम बंगाल: हाई कोर्ट ने EC से पूछा- 22 जनवरी को निकाय चुनाव कराए जा सकते हैं या नहीं?

|
Google Oneindia News

कोलकाता, 07 जनवरी। देश अब कोरोना वायरस की तीसरी लहर का सामना कर रहा है, इस बीच अब कुछ राज्यों में विधानसभा चुनाव के साथ-साथ नगर निगम चुनाव भी नजदीक आ रहे हैं। तृणमूल कांग्रेस के गढ़ यानी पश्चिम बंगाल में भी नगर निगम चुनाव होने वाले हैं लेकिन कोरोना वायरस के चलते अब इस पर संकट के बादल छाने लगे है। शुक्रवार को कलकत्ता उच्च न्यायालय ने पश्चिम बंगाल राज्य चुनाव आयोग से पूछा कि क्या चुनाव कराए जा सकते हैं या नहीं?

West Bengal: High Court asked the EC can the civic elections be held on January 22 or not

इस संबंध में कलकत्ता हाई कोर्ट ने राज्य चुनाव आयोग से न्यायालय में एक हलफनामा दायर करने को कहा है। जिसमें निर्वाचन आयोग को यह बताना होगा कि 22 जनवरी को चार नगर निगम चुनाव कराए जा सकते हैं या नहीं। कोर्ट की अगली सुनवाई अब 11 जनवरी को होगी। बता दें कि पश्चिम बंगाल में 22 जनवरी को नगर निगम चुनाव की तारीख फिक्स की गई थी, लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच अब इसे लेकर हाई कोर्ट बड़ा फैसला सुना सकता है।

यह भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में 24 घंटे में सामने आए 1400 से अधिक कोरोना केस , सीएम ममता कल पीएम के साथ करेंगी मीटिंग

अगर निर्धारित तारीख पर चुनाव संपन्न होते हैं तो 25 जनवरी को वोटों की गिनती की जाएगी। इससे पहले स्टेट इलेक्शन कमिशन के अधिवक्ता जयंत मित्र ने कोलकाता हाईकोर्ट को बताया कि नगर निकाय चुनाव चरणबद्ध तरीके से कराया जाएगा। इससे पहले 19 दिसंबर को कोलकाता नगर निकाय के चुनाव कराए जा चुके हैं। विधानसभा चुनाव के बाद यह दूसरी बार है जब भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और टीएमसी एक बार फिर आमने सामने है। नगर निगम चुनाव में भी बीजेपी की साख दांव पर लगी हुई है। इस बीच बीजेपी ने कोरोना का हवाला देते हुए प्रदेश में निकाय चुनाव को स्थगित करने की मांग की है।

Comments
English summary
West Bengal: High Court asked the EC can the civic elections be held on January 22 or not
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X
Desktop Bottom Promotion