• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पश्चिम बंगाल: दुर्गा विसर्जन करने गए लोगों पर हमला, फेंके गए देसी बम, कई घायल

|
Google Oneindia News

कोलकाता, 17 अक्टूबर। पश्चिम बंगाल में हिंसात्मक घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। बीते शनिवार राज्य में दुर्गापुर के अन्नपूर्णा इलाके में देवी दुर्गा की मूर्ति के विसर्जन कर लौट रहे लोगों पर कुछ अज्ञात बदमाशों ने देसी बम फेंके और वाहनों में तोड़फोड़ की। एसीपी (पूर्व) ध्रुज्योति मुखर्जी ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि कुछ लोगों को मामूली चोटें आई हैं। हम हमलावरों की पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं।

West Bengal group of people hurled crude bombs and vandalised vehicles after immersion Durga

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हमला कई लोगों के एक ग्रुप द्वारा किया गया। पहले गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई, फिर लोगों पर देसी बम भी फेंके गए। बताया जा रहा है कि शनिवार को जब श्रद्धालु दुर्गा पूजा के बाद देवी की मूर्ति का विसर्जन करने के लिए गए तो लौटते समय उन पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। हमला करने की मंशा का पता अभी नहीं लग सका है। घटना के बाद मौके पर भारी भीड़ इकट्ठा हो गई, सूचना मिलने के बाद पुलिक के आला अधिकारी भी वहां पहुंचे।

यह भी पढ़ें: अब MP में कार ने लोगों को कुचला, भोपाल में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के जुलूस में हुई घटना, दो घायल

बांग्लादेश में मंदिरों में तोड़फोड़
भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हिंसा लगातार जारी है और ऐसा लग रहा है, मानो शेख हसीना की सरकार ने हिंदु अल्पसंख्यकों को मरने के लिए छोड़ दिया है। पूरे बांग्लादेश में हिंदुओं को मारा जा रहा है और मंदिरों को तोड़ा जा रहा है और अलग अलग इलाकों से हिंदुओं के साथ हिंसा की तस्वीरें आ रही हैं। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, 2 और हिंदुओं को बांग्लादेश में मार दिया गया है और कई मंदिरों को पूरी तरह से तोड़ दिया गया है। पुलिस के हवाले से बताया है कि, हिंसा की ताजा घटना दक्षिणी शहर बेगमगंज में हुई, जब 200 से ज्यादा कट्टर मुस्लिमों की भीड़ ने एक मंदिर पर हमला किया। ये हमला तब किया गया है, जब हिंदू श्रद्धालु दुर्गा पूजा के अंतिम दिन अंतिम अनुष्ठान कर रहे थे।

English summary
West Bengal group of people hurled crude bombs and vandalised vehicles after immersion Durga
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X